Rajasthan Animal Attendant राजस्थान पशु परिचर भर्ती की परीक्षा तिथि हुई घोषित ऐसे करें चेक

Rajasthan Animal Attendant:

राजस्थान एनिमल अटेंडेंट भर्ती के कई छात्र अपनी परीक्षा की तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और इन सभी छात्रों के लिए एक बहुत अच्छी खबर आई है। आप सभी को बता दें कि राजस्थान पशु साथी भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई है। इस खबर के बाद सभी छात्र अपनी तैयारियों पर काफी फोकस हैं. राजस्थान में पशु साथी परीक्षा 1 दिसंबर से 4 दिसंबर 2024 तक आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 5934 पदों पर आयोजित की जाएगी।  इस भर्ती के लिए करीब 17 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. इस भर्ती में एक पद के लिए लगभग 286 योग्य उम्मीदवार हैं।

राजस्थान पशु साथी भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित हो गई है। राजस्थान में कुल 5,934 पशु साथी पदों के लिए आवेदन पत्र की आवश्यकता थी। इस भर्ती में अनिर्धारित जिले के लिए 5281 पद और अनुसूचित जिले के लिए 653 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। राजस्थान में पशु साथी भर्ती के लिए करीब 17 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. आपको बता दें कि इस भर्ती में एक पद के लिए 286 उम्मीदवार प्रतिस्पर्धा करेंगे. इससे पता चलता है कि इस भर्ती में आपको काफी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी।

राजस्थान एनिमल अटेंडेंट के छात्र लंबे समय से अपनी परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं, इसलिए वे परीक्षा तिथि को ध्यान में रखकर तैयारी कर सकते हैं, आपको बता दें कि इस भर्ती में राजस्थान एनिमल अटेंडेंट परीक्षा तिथि 1 दिसंबर से 4 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। छात्रों की संख्या अधिक होने के कारण परीक्षा 4 दिनों तक आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित की जाएगी। पशु साथी भर्ती के लिए पाठ्यक्रम इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर पहले ही जारी किया जा चुका है।

Rajasthan Animal Attendant Exam तारीख नोटिस डाउनलोड कैसे करें

  • सबसे पहले आपको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा
  • और फिर होम पेज पर नवीनतम समाचार विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद राजस्थान एनिमल एस्कॉर्ट एग्जाम डेट 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपकी स्क्रीन पर परीक्षा तिथि की पीडीएफ फाइल खुल जाएगी
  • और आपको इसमें परीक्षा तिथि जांचनी होगी। एक प्रति निकालकर अपने पास रखें।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment