District Court Group D Bharti: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन हुआ जारी, आवेदन प्रक्रिया शुरु

District Court Group D Bharti: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी और एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी के लिए 99 पदो पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 मई 2024 से शुरु कर दी गयी है। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी भर्ती के लिए आप आवेदन ऑनलाइन अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर सकते है। आवेदन करने की पुरी प्रक्रिया व डाइरेक्ट लिंक हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है।

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी और एलडीसी भर्ती के लिए योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क एवं सभी जानकारी नीचे दी गई है। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार अधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर देख लें।

District Court Group D Bharti Notification

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी और एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी और एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 मई से शुरु हो गयी है। इस भर्ती के लिए 99 रिक्त पदो को भरा जायेगा। इस भर्ती के लिए 10 पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। इस वैकेंसी में आवेदन करने का लास्ट तारीख 24 जून 2024 तक आवेदन कर सकते हैं । उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर देख लेवे।

District Court Group D Bharti Age Limit

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी और एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है। जबकि इस भर्ती के आवेदन करने वाले उम्मीदवार के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 24 जून 2024 को आधार मानकर की जाएगी। आरक्षित वर्गों को सरकारी नियमानुसार विशेष छूट का भी प्रावधान दिया गया है।

REET 2024: राजस्थान हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, जानिए नई शिक्षक भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी

District Court Group D Bharti 2024 Application Fees

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मदीवारों के लिए आवेदन शुल्क अलग अलग भर्ती के अन्नुसार अलग अलग रखा गया है। यूडीसी के पद के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है और आरक्षित श्रेणी के पद के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये है और एलडीसी और साइलेंट बेलीफ के पद के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये है और आरक्षित श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है। सर्वर और ग्रुप डी पद के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है और आरक्षित श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये और 150 रुप्पये का आवेदन शुल्क रखा गया है।

District Court Group D Bharti Education Qualification

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए आप लोगों का न्यूनतम पढ़ाई सीमा आठवीं पास , दसवीं पास होना चाहिए इसके अलावा इस भर्ती के लिए अलग-अलग पद पर अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गयी है। अगर आप शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी पाना चाहते है। तो एक बार नोटिफिकेशन जरूर से देख लेवे।

District Court Group D Bharti How To Apply

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें। रेलवे ग्रुप सी भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप नीचे दी गयी है।

  • डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने से पहले आप जानकारी को ध्यान से पढ़ लें।
  • फिर आपको डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी रिक्ति 2024 के लिए आवेदन करने के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • फिर आपको 2024 डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी भर्ती आवेदन पत्र सही ढंग से भरना होगा।
  • फिर आपको डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी रिक्ति 2024 आवेदन पत्र में सभी दस्तावेज अपलोड करने होंगे।
  • फिर आपको इस रिक्ति के लिए आवेदन पत्र में पैसे का भुगतान करना होगा और अंत में आवेदन करना होगा।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment