Home Ministry Recruitment 2024: गृह मंत्रालय में निकली भर्ती, अभी करें आवेदन

Home Ministry Recruitment 2024: अगर आप भी भारत के गृह मंत्रालय नौकरी पाने चाहते है। तो आपके ये बेहतरीन मौका आया है। गृह मंत्रालय में जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटिनेस इंजीनियर के पदों पर भर्ती का आयोजन किया जाएगा। इस भर्ती के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जून 2024 रखी गयी है। इस भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं इसलिए आप इसलिए को अंत तक जरूर पढ़ें।

Home Ministry Recruitment 2024 notification

गृह मंत्रालय का आधिकारिक नोटिफिकेशन वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है इस नोटिफिकेशन के अनुसार गृह मंत्रालय में जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटिनेस इंजीनियर के पदों पर भर्ती का आयोजन किया जाएगा। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 26 मई 2024 से शुरू कर दी गई है। और आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जून 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जिसकी पूरी प्रक्रिया हमने नीचे स्टेप बाय स्टेप बताइए है।

Home Ministry Recruitment 2024 आवेदन शुल्क

गृह मंत्रालय भारती के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 रखा गया है इस भर्ती के लिए आप ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं आवेदन शुल्क से जुड़ी अधिक जानकारी अपने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

Home Ministry Recruitment 2024 आयु सीमा

गृह मंत्रालय 2024 में भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए, आपकी आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि आरक्षित वर्गों को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु में छूट दी गई है। आयु की गणना 24 जून 2024 को आधार मानकर की जाएगी। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर देखने लेवें।

Nagar Nigam Bharti 2024: हजारों पदों पर बिना परीक्षा के नियुक्ति, जल्द करें आवेदन

Home Ministry Recruitment 2024 शैक्षणिक योग्यता

गृह मंत्रालय उप भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए आपका कम से कम स्नातक होना आवश्यक है। आपके पास विमान रखरखाव इंजीनियर लाइसेंस या बुनियादी विमान रखरखाव इंजीनियर परीक्षा प्रमाणपत्र होना चाहिए। इसके अलावा अन्य शैक्षणिक योग्यताएं भी रखी गई हैं, जिसकी जानकारी आप नोटिफिकेशन के माध्यम से पा सकते हैं।

Home Ministry Recruitment 2024 चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक परीक्षण के बाद किया जाएगा. शारीरिक परीक्षा में पुरुष उम्मीदवारों की लंबाई 165 सेमी जबकि महिला उम्मीदवारों की लंबाई 157 सेमी होनी चाहिए। फिजिकल टेस्ट के बारे में अन्य जानकारी नोटिफिकेशन से मिल सकती है।

Home Ministry Recruitment 2024 आवेदन कैसे करें

अगर आप भी गृह मंत्रालय भारती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इस व्यक्ति के लिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया हमने नीचे स्टेप बाय स्टेप बता दी है जिसके माध्यम से आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं साथ ही इस भर्ती के लिए हमने डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करवा दिया है

  • सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब साइट के मुख्य पृष्ठ पर प्रदर्शित भर्ती सूचना पर क्लिक करें और उसमें दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें।
  • अब आपको ऑनलाइन आवेदन के विकल्प पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप क्लिक करेंगे, आपको ऑनलाइन आवेदन पत्र पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा।
  • अंत में, ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन जमा करने के लिए सबमिट विकल्प पर क्लिक करें।
  • इस तरह आपका आवेदन सफलतापूर्वक जमा हो जाएगा।
Official WebsiteClick Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment