Railway Painter Vacancy 2024 रेलवे में निकली 8वीं पास के लिए बंपर भर्ती मौका हाथ से न जाने दें

Railway Painter Vacancy 2024 रेलवे में निकली 8वीं पास के लिए बंपर भर्ती मौका हाथ से न जाने देंरेलवे विभाग में तरह तरह के कार्य होते है। और इन सभी कार्य को पुरा करने के लिए अनेक कर्मचारियों की आवश्यकता पड़ती हैं। और इस लिए समय-समय पर रेलवे के द्वारा भर्ती निकली जाती हैं। अब रेलवे विभाग में पेंटर पदों को भी शामिल कर लिया गया है।

रेलवे विभाग ने इस महीने ही पेंटर के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया हैं। जिसके तहत जो भी विधार्थी अपनी कम शैक्षिक योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी की तलाश में थे ऐसे सभी निपुण पेंटर कलाकार इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती के तहत पेंटर उम्मीदवारों के लिए चयन किया जाना हैं। आप पदों की संख्या भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद आप बड़ी आसानी से ऑफिशल वेबसाइट से फॉर्म अप्लाई कर सकते हो।

Railway Painter Vacancy 2024

रेलवे पेंटर भर्ती को दिल्ली डिवीजन उत्तर रेलवे के द्वारा जारी किया जा रहा है। जिसके तहत विधार्थियों के लिए उत्तर रेलवे में पेंटर के पदों पर कार्यरत किया जाएगा। इस भर्ती के ऑनलाइन आवेदन भी प्रारंभ हो चुके हैं।

NEET UG Result 2024: नीट यूजी रिजल्ट जारी, यहां से रिजल्ट चेक करें

विधार्थी नोटिफिकेशन के आधार पर ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 30 जून 2024 रखी गई हैं। इस तिथि तक सभी विधार्थियों को अपने आवेदन फार्म जमा करने होंगे।

Railway Painter Bharti के लिए शैक्षणिक योग्यता

रेलवे पेंटर भर्ती में आवेदन करने के लिए विद्यार्थी का आठवीं पास होना जरूरी है। जो विद्यार्थी किसी कारण बस अपनी आगे की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए हैं। वह सभी अपनी आठवीं कक्षा के आधार पर इस भर्ती में आवदेन करें सकते हैं। यदि आप इस भर्ती में आपकी योग्यताओं और कार्य के अनुभव पर इस भर्ती में पेंटर के पदों पर सेलेक्शन हो जाता है। तो आपके लिए रेलवे विभाग द्वारा सरकारी तौर पर अच्छा वेतन दीया जाएगा।

Railway Painter Bharti के लिए आयु सीमा

रेलवे पेंटर भर्ती में आयु सीमा 14 वर्ष से 35 वर्ष के बीच रखी गई है। यह भर्ती मुख्यतः पेंटर कार्य के अनुभव पर रहने वाली हैं। और इस भर्ती में आपका सिलेक्शन भी आपके पेंटर कार्य के आधार पर ही होगा।

Railway Painter Bharti की चयन प्रक्रिया

रेलवे पेंटर भर्ती में चयन प्रक्रिया किसी भी विशेष परीक्षा के आधार पर नहीं होने वाली हैं।  बल्कि विधार्थियों का चयन उनकी योग्यता एवं कार्य अनुभव के आधार पर किया जा रहा हैं। यदि आप इस भर्ती में आवेदन करते हैं तो आपके आवेदन वेरिफिकेशन से इस भर्ती में चयनित किया जा सकता हैं।

Railway Painter Bharti के लिए आवेदन शुल्क

रेलवे पेंटर भर्ती में कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इस भर्ती में आप बिना आवेदन शुल्क जमा करें बडी आसानी से आवेदन कर सकते हो। आप किसी भी वर्ग से हो।

Railway Painter Bharti के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

  • रेलवे पेंटर भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको ऑनलाइन मोड का उपयोग करना होगा।
  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको रेलवे की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • फिर आपको इस भार्ती का नोटिफिकेशन सर्च करना हैं। अब आपको आवेदन लिंक पर क्लिक करना हैं। इसके बाद आपके सामने फॉर्म ओपन हो जाएगा अब आपको फॉर्म में मांगी गई जरूरी जानकारी दर्ज करनी हैं। और अपने सभी दस्तावेज स्कैन करके अपलोड करना हैं।
  • इसके बाद आपको आवेदन फार्म को सबमिट कर देना हैं। और आपको फॉर्म के प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रख लेना हैं।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment