Indian Navy Agniveer SSR Recruitment 2024: इंडियन नेवी अग्निवीर एसएसआर भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी

Indian Navy Agniveer SSR Recruitment 2024: इंडियन नेवी अग्निवीर एसएसआर भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती के लिए योग्य एवं इच्छुक अविवाहित पुरुष एवं महिलाएं आवेदन कर सकती है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 मई 2024 से शुरू कर दी गई है आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई 2024 रखी गई है सभी उम्मीदवार आधारित वेबसाइट के माध्यम से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया और डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है।

इस लेख में हम आपको इंडियन नेवी अग्निवीर एसएसआर भर्ती 2024 के बारे में पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक बताने वाले हैं। इसलिए मैं हम आपको बताएंगे कि इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन कब जारी होगा इस भर्ती के लिए आवेदनशुल्क क्या रखा गया है। शैक्षणिक योग्यता क्या है साथी इस भर्ती के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कैसे कर सकते हैं इसकी पूरी जानकारी इस लेख में बताई गई है इसलिए आप इसलिए को अंत तक जरूर पढ़ें।

Indian Navy Agniveer SSR Recruitment 2024 Notification

भारतीय नौसेना ने अग्निवीर एसएसआर भर्ती 2024 की घोषणा करते हुए एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें अग्निवीर एसएसआर 02/2024 बैच के लिए भारतीय नौसेना के एकल पुरुष और एकल महिला दोनों उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 13 मई 2024 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं भारतीय नौसेना अग्नि वीर भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई तक रखी गई है।

Indian Navy Agniveer SSR Recruitment 2024 आवेदन शुल्क

भारतीय नौसेना अग्निवीर एसएसआर भर्ती 2024 के सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 649 रुपये रखा गया है। उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। आवेदन शुल्क से संबंधित अधिक जानकारी पाने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें

Indian Navy Agniveer SSR Recruitment 2024 आयु सीमा

भारतीय नौसेना अग्निवीर एसएसआर भर्ती 2024 के लिए, उम्मीदवार का जन्म 1 नवंबर 2003 और 30 अप्रैल 2007 के बीच होना चाहिए, जिनका जन्म 1 नवंबर को हुआ है वह भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया और डायरेक्ट लिंक नीचे बता दिया गया है जिसके माध्यम से आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं

REET Vacancy 2024: राजस्थान में आई रीट की बंपर भर्ती, जाने कब से शुरु होगी आवेदन प्रक्रिया

Indian Navy Agniveer SSR Recruitment 2024 शैक्षणिक योग्यता

भारतीय नौसेना अग्निवीर एसएसआर भर्ती 2024 के लिए, उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंकों या समकक्ष इंजीनियरिंग डिप्लोमा के साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित और भौतिकी विषयों के साथ बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

Indian Navy Agniveer SSR Recruitment 2024 चयन प्रक्रिया

भारतीय नौसेना अग्निवीर एसएसआर भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर टेस्ट, फिजिकल टेस्ट, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

How to Apply Indian Navy Agniveer SSR Recruitment 2024

अगर आप भी भारतीय नौसेना एसएसआर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इस भर्ती के आवेदन पर क्या अपने नीचे स्टेप बाय स्टेप बता दी है जिसके माध्यम से आप आसानी से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिससेल नोटिफिकेशन जरूर चेक कर ले

  • सबसे पहले भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट agnivirnavy.cdac.in पर जाएं।
  • इसके बाद आपको आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ना होगा और फिर ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आवेदन पत्र में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी और फिर जरूरी दस्तावेज, पासपोर्ट साइज फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने होंगे।
  • इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • आवेदन पत्र पूरी तरह भरने के बाद अंतिम रूप से सबमिट करना होगा और प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रखना होगा।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment