RBSE 10th Result 2024 Link: राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट डाउनलोड करें Marksheet

RBSE 10th Result 2024 Link राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर ने आधिकारिक वेबसाइट पर आरबीएसई 10वीं परिणाम 2024 जारी करने की तारीख की घोषणा की है जो इस परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, बता दे कि परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर किसी भी समय जारी किया जा सकता है। आधिकारिक सूत्रों से पता चला है कि 10वीं कक्षा का रिजल्ट जून के पहले सप्ताह तक जारी किया जा सकता है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह रिजल्ट 20 मई 2024 को दोपहर करीब 3:00 बजे जारी किया जाएगा.

अगर आप चाहते हैं कि रिजल्ट जारी होने से जुड़ी जानकारी आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, हम वहां आपको हर तरह की जानकारी सबसे पहले दे रहे हैं और रिजल्ट जारी होने की सूचना आपको नोटिफिकेशन के जरिए दी जाएगी, इस आर्टिकल में रिजल्ट से जुड़ी पूरी जानकारी विस्तार से मिलेगी जिसमें आप जानेंगे कि रिजल्ट कब जारी होगा।

RBSE 10th Result 2024 डायरेक्ट लिंक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिजल्ट सबसे पहले राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in, rajresults.nic.in पर जारी किया जाएगा हमारे द्वारा इस आर्टिकल में आपको अंत तक जानकारी मिलेगी और यदि किसी अभ्यर्थी को रिजल्ट देखने में दिक्कत आ रही है तो उसे बताएं कि रिजल्ट देखने की पूरी प्रक्रिया हमारे द्वारा नीचे चरण दर चरण बताई गई है। आपसे अनुरोध है कि परिणाम जारी होने के संबंध में अपडेट रहें। आप इस आर्टिकल से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। रिजल्ट एक-दो दिन के भीतर किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है.

RBSE 12th Arts Result 2024: आरबीएसई 12वीं आर्ट्स रिजल्ट 2024, यहां से करे अपना रिजल्ट चेक

RBSE 10th Result 2024

जो भी छात्र राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट 2024 चेक करना चाहता है वह अपना रिजल्ट एसएमएस के जरिए भी देख सकता है, आपको बता दें कि इस साल राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा ऐसी व्यवस्था की गई है जिसके तहत परीक्षा के नतीज हाई स्कूल के छात्रों को एसएमएस के जरिए भी भेजा जाएगा इस साल 10वीं कक्षा में 1,067,270 छात्र शामिल हुए हैं। सभी उम्मीदवार बेसब्री से अपने नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नतीजे आज दोपहर 3 बजे घोषित किए जाएंगे।

RBSE 10th Result 2024 Roll Number वाइज

  • रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • इसके होम पेज पर आपको 10वीं एग्जाम रिजल्ट का लिंक दिखेगा।
  • इस लिंक पर क्लिक करें और अपना रोल नंबर यहां सब्मिट करें।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • रिजल्ट देखने के बाद स्क्रीनशॉट या प्रिंटआउट जरूर लें लें।

RBSE 10th Result 2024 Name वाइज

  • रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाना होगा
  • इसके होम पेज पर आपको 10वीं एग्जाम रिजल्ट का लिंक दिखेगा।
  • इस लिंक पर क्लिक करें और अपना नाम डालकर व पूछी गयी पुरी जानकारी भरकर सब्मिट कर देना है।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • रिजल्ट देखने के बाद स्क्रीनशॉट या प्रिंटआउट जरूर लें लें।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment