NEET UG Result 2024: नीट यूजी रिजल्ट जारी, यहां से रिजल्ट चेक करें

NEET UG Result 2024: नीत यूजी रिजल्ट 2024 की डेट जारी कर दी गई है इस साल 24 लाख से ज्यादा उम्मीदवार नीट यूजी 2024 का एग्जाम दिया है नीट यूजी परीक्षा समाप्त होने के बाद अब सभी उम्मीदवार रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. उन सब की जानकारी के लिए बता दे की नीत यूजी 2024 रिजल्ट की डेट जारी कर दी गई है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा नीत यूजी परीक्षा का आयोजन 5 मई 2024 को किया गया था. इस परीक्षा की आंसर की जून के पहले सप्ताह में जारी करने की संभावना है. इसके बाद 14 जून 2024 को नीत यूजी का रिजल्ट जारी किया जाएगा. उम्मीदवार एनडीए की आधिकारिक वेबसाइट के द्वारा रिजल्ट देख सकते हैं।

NEET UG Result 2024 full detail

नीत यूजी के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 फरवरी से 9 मार्च तक किया गए थे. इसके बाद इस भर्ती के लिए 1 में 2024 को एडमिट कार्ड जारी किए गए थे और इस भर्ती के लिए 5 मई को परीक्षा आयोजित की गई थी परीक्षा समाप्त करने के बाद सभी उम्मीदवार आंसर की वह रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं पिछले साल भी जॉन के पहले सप्ताह में आंसर की जारी की गई थी इस साल भी आंसर की जून सप्ताह में जारी करने की संभावना है आंसर की जारी होने के बाद 14 जून 2024 को नीत यूजी का रिजल्ट भी जारी किया जाएगा इस परीक्षा के लिए एग्जाम शेड्यूल पहले जारी कर दिया गया था जिसमें पूरी जानकारी बता दी गई थी अगर आप पुरी जानकारी जाननाचाहते है। तो एक बार अधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते है।

REET Vacancy News 2024: अब जून में होगी रीट परीक्षा 1 ही पेपर होगा, नए नियम लागू

NEET UG Result 2024 Answer Key

एनटीए जून के पहले सप्ताह में उत्तर कुंजी जारी कर सकता है। एनईईटी उत्तर कुंजी से पहले, एनटीए एनईईटी प्रतिक्रिया पत्रक जारी करेगा और उम्मीदवार अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि के माध्यम से लॉग इन करके एनईईटी यूजी प्रतिक्रिया पत्रक डाउनलोड कर सकेंगे। इससे संभावित परिणाम का अनुमान लगाने में मदद मिलेगी यदि किसी प्रश्न का उत्तर गलत हो जाता है तो उम्मीदवार उस पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकता है।

how to check NEET UG Result 2024

आप लोग भी नीट NEET UG Result 2024 को देखना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इस रिजल्ट को देखने की पूरी प्रक्रिया हमने नीचे बता दी है और रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करवा दिया है जिसके द्वारा आप आसानी से अपना रिजल्ट देख सकते हो

  • सबसे पहले आपको मिनिस्ट्री ऑफ डिपार्टमेंट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा
  • आधिकारिक वेबसाइट का लिंक हमने नीचे दे दिया है आप लोगों को उस पर क्लिक करना है
  • अब आपके सामने एक छोटा सा फॉर्म खुलेगा
  • उसमें आपको एप्लीकेशन नंबर डालने हैं
  • उसके बाद आप लोगों को अपनी जन्मतिथि नीचे वाले बॉक्स में भरनी है
  • अब आप लोग सिक्योरिटी पी को डालकर सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं
  • आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगाआप लोग अपने रिजल्ट को ध्यानपूर्वक चेक करने के बाद उसका एक प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

3 thoughts on “NEET UG Result 2024: नीट यूजी रिजल्ट जारी, यहां से रिजल्ट चेक करें”

Leave a Comment