3rd Grade Teacher Vacancy 2024: शिक्षा विभाग मे थर्ड ग्रेड भर्ती, आज ही करे आवेदन

3rd Grade Teacher Vacancy 2024: थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए काफी लंबे समय से इंतजार कर लाखों उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबरी आयी है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि थर्ड ग्रेड नई भर्ती 2024 का ऑफिशियल नोटिफिकेशन अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। यह खबर तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। शिक्षक पदों के लिए नई भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आपको बता दें कि यह नोटिस थर्ड ग्रेड के पदों के लिए जारी किया गया है।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको इस भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी देंगे। इस लेख मे हम आपको बतायेगे कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया क्या है, और इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क क्या रखा गया हैं? साथ ही इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया क्या होगी. ओर इस भर्ती के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन कहां से डाउनलोड कर सकते हैं? ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको किन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी आदि? इसलिए आप इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

3rd Grade Teacher Vacancy 2024 आवेदन शुल्क

थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए सामान्य श्रेणी के विधार्थीयों के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपये रखा गया है। इसके अतिरिक्त अन्य पिछड़ी श्रेणी के विधार्थीयों के लिए आवेदन शुल्क 370 रुपए रखा गया है। और अनुसूचित जाति और अन्य सभी श्रेणी के विधार्थीयों के लिए आवेदन शुल्क 320 रुपये रखा गया है।

3rd Grade Teacher Vacancy 2024 आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई हैं। इसके अतिरिक्त आरक्षित वर्ग को सरकारी नियम के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी।

Read This:- Bank Of Baroda Vacancy: बैंक ऑफ बड़ौदा बिना परीक्षा भर्ती नोटिफिकेशन हुआ जारी, ऐसे करे आवेदन

3rd Grade Teacher Vacancy 2024 शैक्षिक योग्यता

तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं है, इसके अलावा ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन स्कूल अनुभव के साथ-साथ डी.एल.एड, बी.एड में समकक्ष होना आवश्यक है।

3rd Grade Teacher Vacancy ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई कैसे करें

  • सबसे पहले विद्यार्थी को गवर्नमेंट की आधिकारिक वेबसाइट पर पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको न्यू भर्ती के विकल्प पर क्लिक करना हैं।
  • फिर आपको थर्ड ग्रेड वैकेंसी 2024 का आवेदन करने के लिए ऑनलाइन फॉर्म का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना हैं।
  • फिर आपके सामने फॉर्म ओपन हो जाएगा।आपको फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना हैं।
  • फिर आपको जरूरी दस्तावेज को अपलोड करना है। फिर आपको परीक्षा शुल्क जमा करना है।
  • और सबमिट के आप्शंस पर क्लिक कर देना है।
  • फार्म का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास रख लेना है़ं।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment