CET 12th Level Exam Center सीईटी परीक्षा सेंटर का नया नोटिस जारी

CET 12th Level Exam Center: माध्यमिक विद्यालय परीक्षा के लिए सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) 22, 23 और 24 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में कुल 18,63,082 अभ्यर्थी शामिल होंगे। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने उच्च माध्यमिक स्तर पर सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) के 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। अब अभ्यर्थियों को उनके गृह जिले में ही परीक्षा केंद्र मिलेगा। यह जानकारी खुद चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने दी.

CET 12th Level Exam Center जिले में परीक्षा केंद्र की मांग

उम्मीदवार लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि उन्हें परीक्षा केंद्र उनके गृह जिले में मिले. उन्होंने कहा कि दूसरे क्षेत्र में परीक्षा देने से समय, आर्थिक बोझ और परिवहन की समस्या बढ़ जाती है. इसलिए, वह अपने गृह क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों पर गए ताकि किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े।

CET 12th Level Exam Center बोर्ड का निर्णय

चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर कहा कि उच्च माध्यमिक स्तर के लिए सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) के लिए हमारी टीम लंबे समय से इस पर काम कर रही है। हमने यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया है कि सभी उम्मीदवारों को उनका गृह जिला या आसपास का क्षेत्र मिले। सभी जिलों के जिला कलेक्टरों के सहयोग से हमने इस प्रणाली को सफलतापूर्वक लागू कर दिया है, हालांकि झुंझुनू और सीकर के अभ्यर्थियों को अभी भी जयपुर आना पड़ सकता है।

CET 12th Level Exam Center सीईटी परीक्षा रोडवेज फ्री यात्रा

राज्य के मुख्यमंत्री ने बजट वर्ष 2021-22 में घोषणा की कि सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को राज्य की बसों से मुफ्त यात्रा करने की सुविधा दी जाएगी। इस घोषणा के अनुसार, परिवहन विभाग ने एक आदेश जारी किया है कि यह सुविधा अब लागू हो गई है और राज्य की सीमा के भीतर सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले छात्र सरकारी परिवहन की नियमित या एक्सप्रेस बसों में बिना किराया दिए यात्रा कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment