Rajasthan CET Answer Key 2024: राजस्थान सीईटी परीक्षा की आंसर की जारी, यहां से करे चेक

Rajasthan CET Answer Key 2024: राजस्थान मंत्रिस्तरीय एवं अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) के तहत संयुक्त पात्रता परीक्षा या स्नातक स्तरीय परीक्षा सीईटी 2024 सफलतापूर्वक आयोजित की गई है। यह परीक्षण 27 और 28 सितंबर को राज्य भर में आयोजित किया गया था। इस परीक्षा में राजस्थान से बड़ी संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थे. दोनों दिन दो पीरियड में परीक्षा हुई. सुबह की अवधि सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक थी, जबकि शाम की अवधि दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक थी।

Rajasthan CET Answer Key 2024 कब जारी होगी

परीक्षा पूरी करने के बाद अब उम्मीदवारों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार रहेगा। इससे पहले अभ्यर्थियों को आंसर की का इंतजार करना होगा। उत्तर कुंजी जारी होने की तारीख की बात करें तो इसकी संभावित तारीख अक्टूबर ही है।  राजस्थान सीईटी उत्तर कुंजी अक्टूबर महीने में ही जारी की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी है, उन्हें उत्तर कुंजी से संबंधित नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट करते रहना चाहिए।

Rajasthan CET Answer Key 2024 13 लाख उम्मीदवारों ने कराया रजिस्ट्रेशन

आपको बता दें कि राजस्थान सीईटी 2024 परीक्षा के लिए 13 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में यानी कागज पर पेन लगाकर आयोजित की गई थी। इस साल कुल 13 लाख उम्मीदवार राजस्थान सीईटी 2024 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। उत्तर कुंजी जारी होने के बाद परिणाम जारी किया जाएगा। जो छात्र रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं वे उत्तर कुंजी के माध्यम से अपने परिणाम का अनुमान लगा सकते हैं।

Rajasthan CET Answer Key 2024 कैसे डाउनलोड करें

राजस्थान CET 2024 की उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

  • सबसे पहले राजस्थान सीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होमपेज पर, “उत्तर कुंजी” या “Answer Key” सेक्शन का लिंक ढूंढें। इसे “Notifications” या “Latest Updates” सेक्शन में भी पाया जा सकता है।
  • “राजस्थान CET 2024 उत्तर कुंजी” लिंक पर क्लिक करें।
  • यदि आवश्यक हो, तो अपना रोल नंबर, जन्म तिथि और अन्य आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • स्क्रीन पर दिख रही उत्तर कुंजी को डाउनलोड करने के लिए “Download” या “Save” बटन पर क्लिक करें।
  • उत्तर कुंजी को अपने कंप्यूटर या मोबाइल में सेव करें। आवश्यकता होने पर आप इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।
  • डाउनलोड की गई उत्तर कुंजी की मदद से अपने उत्तरों की जाँच करें और अंकों का अनुमान लगाएं।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment