GDS 3rd Merit List 2024: ग्रामीण डाक सेवक की तीसरी लिस्ट में नाम चेक करें

GDS 3rd Merit List 2024: भारतीय डाक विभाग ने हाल ही में ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के 44,228 पदों के लिए बड़ी भर्ती का आयोजन किया। इस भर्ती में अब तक दो मेरिट लिस्ट जारी की जा चुकी हैं, जिनमें से योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जा चुका है।

अगर आपका नाम दोनों लिस्ट में नहीं है तो चिंता न करें, क्योंकि तीसरी मेरिट लिस्ट भी जल्द ही जारी की जाएगी। इस बार आपका लिस्ट में नाम आ सकता है तो इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि यह तीसरी लिस्ट कब आएगी और इसे कैसे चेक करना है।

ग्रामीण डाक सेवक तीसरी मेरिट लिस्ट

तीसरी मेरिट सूची इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgds.gov.in पर जारी की जाएगी। उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर इसे अपने फोन से ऑनलाइन चेक कर सकते हैं और देख सकते हैं कि उनका चयन हुआ है या नहीं।

लेकिन फिलहाल इस लिस्ट को जारी करने की तारीख को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इसलिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

भारतीय डाक विभाग आमतौर पर एक महीने के अंतराल पर मेरिट लिस्ट जारी करता है। दूसरी मेरिट लिस्ट 17 सितंबर को आई थी, इसलिए संभावना है कि तीसरी मेरिट लिस्ट अक्टूबर के दूसरे हफ्ते तक जारी हो जाएगी।

GDS 3rd Merit List 2024 चयन प्रक्रिया

तीसरी मेरिट सूची में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। फिर उनके सभी दस्तावेज सही पाए जाने पर उन्हें नोकरी मिल जाएगी।

जीडीएस तीसरी मेरिट लिस्ट कैसे चेक करें?

  1. सबसे पहले वेबसाइट indiapostgds.gov.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर रिजल्ट विकल्प पर क्लिक करें।
  3. अब अपना राज्य चुनें।
  4. इसके बाद “थर्ड मेरिट लिस्ट” पर क्लिक करें।
  5. आपकी मेरिट लिस्ट स्क्रीन पर आ जाएगी.
  6. आप इसे डाउनलोड करके भविष्य के लिए रख सकते हैं। इस तरह आप आसानी से तीसरी मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment