RBSE 8th Board Result 2024 Today, आज इतने बजे होगा रिजल्ट जारी, यहां से करे चेक

RBSE 8th Board Result 2024 Today: राजस्थान बोर्ड 8वीं रिजल्ट का करीब 12 लाख 80 हजार स्टूडेंट्स इंतजार कर रहे हैं. इन सभी छात्रों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है, आपको बता दें कि राजस्थान बोर्ड 8वीं रिजल्ट 17 मई 2024 को जारी किया जा सकता है। आधिकारिक सूत्रों से पता चला है कि इस तारीख को रिजल्ट जारी करने की जानकारी केंद्र द्वारा जारी की गई है। RBSE Board से जो भी अभ्यर्थी कक्षा 8 के बोर्ड रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहा है उसे बता दें कि उसका इंतजार जल्द ही खत्म होगा।

जो भी छात्र 8वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम देखने के लिए बार-बार गूगल पर सर्च कर रहे हैं, उन सभी छात्रों की जानकारी के लिए बता दें कि परिणाम जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। अगर आप सबसे पहले जानना चाहते हैं कि यह रिजल्ट कब जारी होगा, तो एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें। यह नोटिफिकेशन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है।

आज इस आर्टिकल में हम आपको केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी 8वीं कक्षा के रिजल्ट से जुड़ी पूरी जानकारी विस्तार से बताएंगे, जहां आप जानेंगे कि रिजल्ट कैसे चेक करें, इससे जुड़ी जानकारी आपको पता चलेगी। रिजल्ट चेक करने के लिए सीधा लिंक, रिजल्ट चेक करने की पूरी प्रक्रिया आदि। जो भी उम्मीदवार इस रिजल्ट से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए।

RBSE 8th Board Result 2024 Today

राजस्थान राज्य बोर्ड 8वीं कक्षा परिणाम 2024 के लिए 12 लाख 80 हजार से अधिक उम्मीदवार इस परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, इसलिए उनकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि परिणाम जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है जैसा कि आप सभी जानते हैं राजस्थान राज्य बोर्ड 8वीं कक्षा रिजल्ट 2024 बोर्ड परीक्षा 2024 28 मार्च 2024 से 4 अप्रैल 2024 तक आयोजित की गई थी। तब से, इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

RBSE 8th Board Result 2024 Kab Aayega

राजस्थान 8वीं बोर्ड परीक्षा में उपस्थित हुए सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते हैं। आपको बता दें कि राजस्थान बोर्ड 8वीं कक्षा का रिजल्ट 17 मई 2023 को घोषित किया जा चुका है और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस साल भी रिजल्ट 17 मई 2024 के भीतर घोषित किया जा सकता है लेकिन राजस्थान बोर्ड ने अभी तक ट्विटर या अन्य प्लेटफॉर्म्स पर रिजल्ट के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। आधिकारिक सूत्रों से पता चला है कि रिजल्ट अगले महीने के पहले हफ्ते में घोषित किया जाएगा

RBSE 8th Board Result 2024 Roll Number Wise

दोस्तों अगर आप भी RBSE 8th Board Result 2024 चेक करना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि इस रिजल्ट को देखने की पुरी प्रक्रिया हमने नीचे बताई है। आप इस प्रक्रिया को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करके अपना रिजल्ट देख सकते है।

  • सबसे पहले आपको RBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
  • उसके बाद आपको होम पेज पर रिजल्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  • अब आपके सामने आरबीएसई 8th क्लास रिजल्ट 2024 का लिंक दिखाई देगा.
  • आप लोगों को उस लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • यहां पर आपको अपने रॉयल नंबर और पर्सनल डिटेल को भरना है.
  • इसके बाद सबमिट कर देना है.
  • सबमिट करने के बाद आपका रिजल्ट आपकी होम स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  • रिजल्ट को ध्यानपूर्वक चेक करने के बाद उसका एक प्रिंट आउट निकलवा लेना है.

RBSE 8th Board Result 2024 Name वाइज

अगर आप लोग भी अपने रोल नंबर भूल गए हैं और आप लोग RBSE 8th Board Result 2024 को नाम वॉइस चेक करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसकी प्रक्रिया पूरी स्टेप बाय स्टेप हमारे द्वारा यहां पर बता दी गई है.

  1. सबसे पहले आपको शाला दर्पण की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है.
  2. वहां पर आपको राजस्थान स्टेट के लिंक पर क्लिक करना होगा.
  3. अब आपके सामने आरबीएसई 8th क्लास रिजल्ट 2024 का लिंक दिखाई देगा.
  4. आप लोगों को उसे लिंक पर क्लिक करना होगा.
  5. अब आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा उसमें आपको अपना नाम और मांगी गई जानकारी डालकर सबमिट कर देना है.
  6. सबमिट करते ही आपके सामने आपका रिजल्ट खुल जाएगा.
  7. रिजल्ट को चेक करने के बाद आप लोग उसका प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं.

RBSE 8th Board Result 2024 – Important लिंक

RBSE 8th Board Result 2024Click here
Official WebsiteClick here
More UpdateClick here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment