REET Vacancy News 2024: अब जून में होगी रीट परीक्षा 1 ही पेपर होगा, नए नियम लागू

REET Vacancy News 2024: राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती से पहले करीब 16 लाख युवा अभ्यर्थी प्री-टेस्ट देने का इंतजार कर रहे हैं. सभी को यही उम्मीद है कि राजस्थान में नई सरकार बनेगी और लंबे समय से इंतजार कर रहे रिक्त पदों को नई सरकार नियमित करेगी. लेकिन बीच में चुनाव आ गए, जिसके कारण आचार संहिता लागू हो गई और आचार संहिता में किसी भी नई वैकेंसी की घोषणा नहीं की जा सकती,

अब सभी उम्मीदवार इस उम्मीद में बैठे हैं कि एक बार राजस्थान में चुनाव खत्म हो जाएं और उसके बाद ही राजस्थान में नई रिक्तियों की घोषणा की जाएगी। आपको बता दें कि राजस्थान के नए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने हाल ही में एक बयान जारी किया था कि राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर नए नियम बनाए जाएंगे और उन्होंने इन नियमों को लेकर क्या बयान दिया और REET परीक्षा कब आयोजित की जाएगी आज के आर्टिकल में हम आपको पूरी जानकारी देंगे

REET Vacancy News 2024 नियमों में होगा बदलाव

राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने 5 वर्षों तक शासन किया था और राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती को लेकर गहलोत सरकार द्वारा कई नए नियम बनाए गए थे, आपको पता होना चाहिए कि 2021 में जब राजस्थान में REET परीक्षा आयोजित की गई थी उसके बाद नए नियमों की घोषणा की गई थी राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती के संबंध में एक और पेपर आयोजित करने हेतु।

नई वैकेंसी में तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती के आधार पर 48 हजार पदों पर नियमन किया गया है, लेकिन राजस्थान में नई सरकार बनते ही नए नियम भी लागू किए जाएंगे और सरकार ने इस मामले पर अपना फैसला कर लिया है. स्पष्ट। बीजेपी के नए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने हाल ही में एक बयान दिया.

Read This:- Gujarat 12th arts Result 2024: गुजरात 12वी आर्ट्स रिजल्ट इस दिन करेगा जारी, यहां से करे चेक

राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती के लिए एक पेपर पर विचार किया जा रहा है और इस मामले में निर्णय जल्द ही आपके सामने आ जाएगा। शिक्षा मंत्री का कहना है कि 30-40 साल की उम्र तक के युवा उम्मीदवार शिक्षक बनने के पात्र हैं. वे नौकरी पर रखे जाने का इंतजार करते रहते हैं और उन्हें कई तरह की रिक्तियों और नियुक्तियों से गुजरना पड़ता है।

लेकिन वे अभी भी शिक्षक नहीं बन पाते हैं और अपनी पूरी जिंदगी नहीं लगा पाते हैं, इसलिए उन्हें ध्यान में रखते हुए सरकार ने यह नया नियम बनाया है और इस नियम के अनुसार, सरकार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती के लिए एक ही शीट आयोजित करने पर विचार कर रही है। राजस्थान Rajasthan। राजस्थान में REET परीक्षा कब आयोजित करनी है इसकी जानकारी नीचे दी गई है।

REET Vacancy News 2024 कब होगी परीक्षा

राजस्थान में 17 लाख से अधिक युवा उम्मीदवार REET रिक्ति 2024 का इंतजार कर रहे हैं, सभी उम्मीदवारों को बता दें कि आपका इंतजार खत्म हो गया है और राजस्थान में REET Vacancy News 2024 के बारे में अधिसूचना अगले जून में नहीं आएगी, आपको बता दें कि नोटिस आते ही आपको अपनी तैयारी जारी रखनी चाहिए.

आपको बता दें कि राजस्थान में 31000 पदों के लिए तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती आयोजित की जाएगी और अब केवल एक पेपर के साथ परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया है, सभी युवा उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं, उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी यह है कि आप कर सकते हैं। उस दिन से ही तैयारी शुरू कर दें.

क्योंकि राजस्थान में सबसे बड़ी वैकेंसी तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती के लिए है और इससे जुड़ा नोटिफिकेशन आप जून 2024 में देख सकते हैं। आपको बता दें कि अगर आप आज से ही अपनी तैयारी शुरू कर देंगे तो आपको आसानी होगी। इस रिक्ति में चयन हो गया है, तो आज ही अपनी तैयारी शुरू करें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

3 thoughts on “REET Vacancy News 2024: अब जून में होगी रीट परीक्षा 1 ही पेपर होगा, नए नियम लागू”

Leave a Comment