Rajasthan Free Mobile Yojana 2024: क्या महिलाओं को फिर से मिलेगा फ्री मोबाइल,

Rajasthan Free Mobile Yojana 2024: पूर्ववर्ती राजस्थान सरकार द्वारा महिलाओं को स्मार्टफोन वितरित किये गये तथा चिरंजीवी परिवारों की महिलाओं को निःशुल्क स्मार्टफोन योजना का लाभ भी प्रदान किया गया। इस योजना का मुख्य उद्देश्य राज्य की 1 करोड़ 33 लाख महिलाओं को मुफ्त मोबाइल फोन उपलब्ध कराना था,

जिसके तहत लगभग 25 लाख महिलाओं को मुफ्त मोबाइल फोन उपलब्ध कराए गए, लेकिन बाद में विधानसभा चुनाव के कारण आचार संहिता लगने के बाद इस योजना को बंद कर दिया गया ओर कहा गया था कि अगर राजस्थान में फिर से गहलोत सरकार आएगी तो सभी महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन दिए जाएंगे लेकिन चुनाव नतीजों के बाद बीजेपी की सरकार बन गई.

Rajasthan Free Mobile Yojana 2024 नवीनतम अपडेट

राज्य की सभी महिलाओं के बीच यह सवाल आम है कि क्या उन्हें दोबारा मुफ्त स्मार्टफोन मिलेगा और अगर मिलेगा तो यह योजना कब शुरू होगी, आज के लेख के माध्यम से हम आपको मुफ्त मोबाइल फोन योजना के बारे में नवीनतम अपडेट देंगे। आज हम आपको जानकारी देंगे कि क्या राजस्थान में फिर से फ्री मोबाइल फोन योजना शुरू होगी या नहीं।

Rajasthan Free Mobile Yojana 2024 विपक्ष से पूछा गया सवाल

राजस्थान में मुफ्त मोबाइल फोन योजना को लेकर विपक्ष ने राजस्थान विधानसभा में सवाल भी पूछा कि क्या राजस्थान में मुफ्त मोबाइल फोन योजना, जो महिलाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण योजना थी, क्या वह फिर से शुरू की जाएगी? कितनी महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन मिलेंगे और यह योजना दोबारा कब शुरू होगी?

Read This:- Nagar Nigam Bharti Online Form 2024: नगर निगम में बड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी,

महिलाओं को मिला गारंटी कार्ड

राजस्थान में Rajasthan Free Mobile Yojana के तहत 6,700 रुपये का स्मार्टफोन मुफ्त दिया गया, जिसके तहत एक साल के लिए इंटरनेट और कनेक्टिविटी सेवा भी दी गई। जिन महिलाओं के पास स्मार्टफोन हैं उन्हें मुफ्त इंटरनेट का लाभ मिलता है। जिन लोगों को मुफ्त स्मार्टफोन नहीं मिला, उन्हें एक वारंटी कार्ड दिया गया जिसमें उन्हें भविष्य में मुफ्त मोबाइल फोन देने का वादा किया गया है।

Rajasthan Free Mobile Yojana क्या दुबारा शुरु होगी

मुफ्त मोबाइल फोन योजना को लेकर सरकार से सवाल पूछे गए लेकिन इसके बारे में कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला, जवाब में सरकार ने कहा कि अगर इस योजना से महिलाओं को वाकई फायदा हुआ है तो जनहित की जांच के बाद स्मार्टफोन व्यवस्था पर विचार किया जाएगा। आने वाले दिनों में इसका फैसला होगा, यानी फिलहाल इस योजना के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता कि यह शुरू होगी या नहीं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment