Nagar Nigam Bharti Online Form 2024: नगर निगम में बड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी,

Nagar Nigam Bharti Online Form 2024:

नगर निगम भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है वह ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकता है। इस भर्ती के लिए 10वीं पास वाले उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 अप्रैल 2024 तक रखी गई है। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़ें।

नगर निगम में 1,499 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे 19 मार्च 2024 से 17 अप्रैल 2024 के बीच आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया और सीधा लिंक नीचे दिया जाएगा। आज इस लेख में हम आपको नगर निगम भर्ती 2024 से जुड़ी पूरी जानकारी विस्तार से बताएंगे। इसमें हम जानेंगे कि उम्मीदवारों के लिए चयन प्रक्रिया, वेतनमान, आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता आदि कैसे रखी जाती है। यह भर्ती. इस भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करने का सीधा लिंक नीचे दिया गया है।

Nagar Nigam Bharti Notification

नगर निगम भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। इस भर्ती के लिए 10वीं पास वाले उम्मीदवार 17 अप्रैल 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। इस लेख मे हमने आवेदन प्रक्रिया और आवेदन करने के लिए सीधा लिंक नीचे उपलब्ध कराया है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 मार्च 2024 से 17 अप्रैल 2024 के बीच रखी गई है।

Nagar Nigam Bharti Application Fees

नगर पालिका की ओर से नगर निगम भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क इस प्रकार रखा गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार यदि सामान्य वर्ग, या अन्य पिछड़ा वर्ग से है, तो उसे 100/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। इसके अलावा, सरकार ने आरक्षित श्रेणियों के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क नही रखा गया है. उम्मीदवार अपना आवेदन बिल्कुल निःशुल्क जमा कर सकते हैं। सभी उम्मीदवार अपने आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकेंगे।

Nagar Nigam Bharti Age Limit

नगर निगम भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है। इसके अलावा, सरकार आरक्षित श्रेणियों के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों को आयु सीमा में विशेष छूट देगी। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

Nagar Nigam Bharti Educational qualification

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास तक की डिग्री होनी चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह भर्ती विभिन्न पदों के लिए जारी की गई है। हर नौकरी के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता के संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें एक बार आधिकारिक अधिसूचना अवश्य पढ़नी चाहिए।

Read This:- Indian Merchant Navy Vacancy 2024: इंडियन मर्चेंट नेवी 4108 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Nagar Nigam Bharti Selection Process

नगर निगम भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवार चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा मे पास होने के बाद उम्मीदवार को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। फिर उसके बाद उम्मीदवार का मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। जो भी उम्मीदवार इन सभी मे पास हो जाता है। तो उसका चयन नगर निगम के लिए किया जाएगा।

How To Apply Nagar Nigam Bharti 2024

सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपको होम पेज पर लेटेस्ट न्यू हायर के विकल्प पर क्लिक करना होगा। अब आपके सामने इस नौकरी के लिए आवेदन करने का लिंक आएगा, उस पर क्लिक करें। इस लिंक पर क्लिक करें और आपके सामने आवेदन पत्र खुल जाएगा।

उम्मीदवार ने इस फॉर्म में आवश्यक जानकारी सही दी है। इसके बाद जरूरी दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करें। इसके अलावा फोटो और सिग्नेचर भी स्कैन करके अपलोड करें. किसी भी उम्मीदवार को आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

यदि कोई उम्मीदवार अपने आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करता है, तो उसका आवेदन पूरा नहीं माना जाएगा। इसलिए उम्मीदवार को अपना आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अब आप लोग अंततः अपना फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। आप आखिरी बार सबमिट किए गए फॉर्म का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Nagar Nigam Bharti Important links

Official WebsiteClick Here
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment