Rajasthan LDC Bharti 2024 LDC भर्ती को लेकर हुआ नोटिफिकेशन जारी

Rajasthan LDC Bharti 2024: राजस्थान में एलडीसी भर्ती को लेकर हुआ नोटिफिकेशन जारी। आपको बता दें कि राजस्थान में एलडीसी के लिए नई भर्ती की घोषणा 10,000 पदों पर होगी। राजस्थान में नई सरकार के गठन के साथ ही बड़ी भर्तियों की घोषणा की गई है। आपको बता दें कि अब राजस्थान में 2.5 लाख नौकरियों की नई भर्तियां होंगी।

Rajasthan LDC Bharti 2024

राजस्थान में मोदी सरकार की सरकार बन गई है और इस सरकार के गठन के साथ ही राजस्थान के बेरोजगारों के लिए 200000 नौकरियों को लेकर अच्छी खबर आई है और अब सभी उम्मीदवार काफी खुश नजर आ रहे हैं। सभी का कहना है कि इस बार सरकार बनी तो ढाई हजार नौकरियां देंगे और फिर सभी बेरोजगार फिर से तैयारी में जुट जायेंगे और रोजगार का इंतजार कर रहे हैं.

Rajasthan LDC Bharti 2024 New Notification –

राजस्थान में नई एलडीसी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने का लंबे समय से इंतजार हो रहा था, इसी को देखते हुए हाल ही में राजस्थान की गहलोत सरकार ने करीब 10,000 पदों पर ये वैकेंसी निकाली है, लेकिन किसी कारणवश सरकार ये भर्ती पूरी नहीं कर पाई है. अब हर कोई उनका इंतजार कर रहा है और उम्मीद कर रहा है कि नई राजस्थान सरकार इस रिक्त पद को भरेगी.

आपको बता दें कि राजस्थान में एलडीसी यानी लोअर डिविजन क्लर्क की नई भर्ती की घोषणा जनवरी 2024 में की जाएगी. इसी वजह से बोर्ड ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं और नई एलडीसी भर्ती की तैयारियां शुरू कर दी हैं, जहां पदों की संख्या 10000 होगी. आपको बता दें कि राजस्थान में एलडीसी ग्रोथ में इस बार भर्ती नियमों में बदलाव के साथ होगी.

Read This:-RPF Vacancy 2024: रेलवे सुरक्षा बल भर्ती में 2250 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास

Rajasthan LDC Bharti 2024 New नियमों में होगा बदलाव –

राजस्थान में नई एलडीसी भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा लेकिन इस बार एलडीसी भर्ती से जुड़े नियमों में काफी बदलाव हो सकते हैं क्योंकि राजस्थान में नई सरकार बीजेपी सरकार बन गई है और इसके चलते नियम बनाए गए हैं बदल गया. राजस्थान में गहलोत सरकार द्वारा. ऐसे में गहलोत सरकार द्वारा तय नियमों में बदलाव होना लाजमी है.

आपको बता दें कि राजस्थान में गहलोत सरकार द्वारा बनाए गए सीईटी परीक्षा नियमों में अब बदलाव किया जा सकता है क्योंकि यह नियम गहलोत सरकार ने ही बनाया था और अब बीजेपी सरकार आ गई है इसलिए इसमें बदलाव होना तय है. CET परीक्षा को लेकर पहली बार बना है ऐसा नियम, अब बदला जा सकता है

Rajasthan LDC Bharti 2024 New नोटीफिकेशन कहां से देखें –

राजस्थान में नई एलडीसी वैकेंसी का नोटिफिकेशन कब जारी होगा और इसके लिए नोटिफिकेशन कहां से डाउनलोड करें, इसकी पूरी प्रक्रिया आपके यहां बढ़ती जा रही है. आपको बता दें कि राजस्थान एलडीसी वैकेंसी हर बार राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड समिति द्वारा आयोजित की जाती है और इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए नीचे टेबल में एक लिंक है जिस पर क्लिक करके आप आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको रिक्रूटमेंट पेज पर जाना होगा और रिक्रूटमेंट पेज पर जाने के बाद आपके सामने सभी 2024 भर्तियां आ जाएंगी और वहां से आपको एलडीसी वैकेंसी 2024 नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा। इस रिक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। इसके लिए एसएसओ आईडी का होना जरूरी है क्योंकि एसएसओ आईडी के माध्यम से ही राजस्थान में कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा निकाली जाने वाली नई वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा किए जा सकते हैं।

Rajasthan LDC Bharti 2024 New – Important Links –

Official websiteclick here
apply onlineclick here
notification downloadclick here
Rajasthan LDC Bharti 2024
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment