District Court Group D Recruitments 2024: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी बिना परीक्षा की भर्ती जारी,

District Court Group D Recruitments 2024: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन वेबसाइट पर जारी कर दीया गया है। जो भी इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है वह ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकता है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म 6 अप्रैल 2024 से शुरू होंगे। आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2024 तक रखी गई है। आवेदन करने से पहले एक बार उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना पढ़ लें।

आज हम आपको इस लेख में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी भर्ती 2024 से संबंधित पूरी जानकारी विस्तार से प्रदान करेंगे। जहां आप बताया जाएगा कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया, वेतनमान, आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता आदि को किस प्रकार रखा रखा गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का सीधा लिंक नीचे दिया गया है।

District Court Group D Recruitments 2024 Notification

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 अप्रैल 2024 से शुरू होंगे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 रखी गयी है। सभी उम्मीदवारों को आवेदन की अंतिम तिथि तक अपना फॉर्म पूरा करना होगा। इस भर्ती के लिए अधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है। जिसके माध्यम से उम्मीदवार आसानी नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकता है।

District Court Group D Recruitments 2024 Age Limit

जो उम्मीदवार डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, उनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष रखी गई है। इसके अलावा, सरकार आरक्षित श्रेणियों के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों को आयु सीमा में विशेष छूट प्रदान की जाएगी। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना वर्ष 2023 के आधार पर की जाएगी।

District Court Group D Recruitments 2024 Educational Qualification

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास रखी गयी है। यदि कोई उम्मीदवार 10वीं पास है तो वह इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। इसके अलावा, 8वीं कक्षा तक की डिग्री वाले उम्मीदवार पुणे में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। यदि कोई उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहता है, तो वह एक बार अधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़े।

District Court Group D Recruitments 2024 Application fee

आपको बता दें कि आवेदन शुल्क सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए नहीं रखा गया है. इस भर्ती के लिए सभी जाति वर्ग के अभ्यर्थी बिल्कुल मुफ्त आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

Read This:-RBSE 12th Result Date 2024: कब जारी होगा आरबीएसई 12वी का रिजल्ट देखे,

District Court Group D Recruitments 2024 Selection Process

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए हम सूचित करते हैं कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन मीडिया के माध्यम से किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। सभी उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू में पास होने वाले उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा और अंतिम मेरिट सूची के आधार पर उनका चयन किया जाएगा।

How to Apply District Court Group D Recruitments 2024

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको होम पेज पर नवीनतम भर्ती के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने इस भर्ती का लिंक आएगा, आपको इस लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने पीडीएफ फाइल डाउनलोड हो जाएगी.
  • इस भर्ती के लिए आवेदन करने का फॉर्म ये है. आपको फॉर्म प्रिंट करना होगा.
  • फिर आपको जानकारी सही-सही भरनी होगी। – अब इस पर सिग्नेचर और फोटो चिपका दें.
  • इस भर्ती के लिए आवश्यक सभी दस्तावेज उनके साथ संलग्न हैं।

District Court Group D Recruitments 2024 Important links

Official WebsiteClick Here
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment