Anganwadi Requirements 2024, आंगनवाड़ी में अनेक पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी,

Anganwadi Requirements 2024 आंगनबाड़ी भर्ती 2024 का अधिकारी नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आंगनबाड़ी भर्ती 2024 का आयोजन बम्पर पदों पर किया जाएगा। आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए योग्य एवं इच्छुक महिलाएं आधकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकती है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की पुरी जानकारी ओर डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया है। आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरु कि जाएगी। आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क एवं सभी जानकारी नीचे दी गई है। महिलाएं आवेदन करने से पहले एक बार अधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर देख लें।

Anganwadi Requirements 2024

Anganwadi Requirements 2024 Age Limit

आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गयी है। और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है। जो भी महिला अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्त और विशेष रूप से विकलांग की श्रेणी के अंतर्गत आती है उनकी आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार विशेष रूप से छुट दी जाएगी। सभी महिलाओं की आयु सीमा की गणना अधिकारीक नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी।

Anganwadi Requirements 2024 Educational Qualification

आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा आठवीं दसवीं या बाहरवीं कक्षा पास की हुई अंकतालिका होनी आवश्यक है। और वह महिला जहां से आवेदन कर रही है उसे वार्ड की स्थाई निवासी भी होनी चाहिए अगर आप शैक्षणिक योग्यता के संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो एक बार अधिकारीक नोटिफिकेशन जरूर देख ले.

Read This:- ISRO NRSC Recruitment 2024 भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी, यहां से करे आवेदन

Anganwadi Requirements 2024 Application fee

आंगनवाड़ी नई भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं को बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क फ्री रखा गया है। यानी की बोर्ड की तरफ से आपको किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क भुगतान नही काटना होगा।

How to Apply Anganwadi Requirements 2024

आंगनबाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से किए जाएंगे. उसके लिए आपको आवेदन फार्म की आवश्यकता पड़ेगी.

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वहां से इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको आवेदन पत्र डाउनलोड कर प्रिंट करना होगा।
  • अब उम्मीदवारों को इस फॉर्म में मांगी गई जानकारी सही-सही भरनी होगी।
  • इसके बाद उम्मीदवार को इस फॉर्म के साथ जरूरी दस्तावेज संलग्न करने होंगे।
  • इस फॉर्म पर आपका हस्ताक्षर और फोटो अवश्य चिपका होना चाहिए।
  • अब आपको अपना आवेदन पत्र नोटिस में दिए गए पते पर या नोटिस में दिए गए ईमेल पर जमा करना होगा।
  • कुछ दिनों की जांच के बाद, आपको एक अधिसूचना प्राप्त होगी।
  • यदि कोई महिला आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के लिए चयनित होती है, तो उसे उसके गांव के वार्ड में आंगनवाड़ी में तैनात किया जाएगा।
  • इस तरह आप आसानी से आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं। भर्ती आवेदन पत्र डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है।

Anganwadi Requirements 2024 Important links

Official WebsiteClick Here
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment