Rajasthan CET Negative Marking Update 2024: राजस्थान सीईटी मे नही होगी नेगटिव मार्किंग, जल्द होगा नया नोटिफिकेशन जारी

Rajasthan CET Negative Marking Update 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने कहा कि सीईटी परीक्षा के संबंध में अब तक प्राप्त फीडबैक, अब तक भरे गए ऑनलाइन फॉर्म की कम संख्या और विभिन्न श्रेणियों में उम्मीदवारों के उत्तीर्ण या अनुत्तीर्ण होने की संभावनाओं का विश्लेषण करने के बाद यह निर्णय लिया जाएगा सीईटी परीक्षा में कोई नकारात्मक अंक नहीं होंगे और इस संबंध में एक बयान जल्द ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

आपको बता दें कि इस बार राजस्थान संयुक्त पात्रता परीक्षा में नकारात्मक अंकों की घोषणा इसी साल की गयी थी। और इससे पहले परीक्षा में कोई नकारात्मक अंक नहीं थे और इस बार भी परीक्षा में नकारात्मक अंकों को हटाने का निर्णय लिया गया है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज्य ने उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी, जिसके बाद राजस्थान के अभ्यर्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई, अभ्यर्थियों को काफी राहत मिली, अभ्यर्थी राजस्थान सीईटी परीक्षा में नेगेटिव अंक हटाने की भी मांग कर रहे थे, राजस्थान सीईटी के अभ्यर्थी परीक्षा से भी सभी प्रश्न हल हो सकते हैं।

Rajasthan CET Negative Marking Update 2024 एग्जाम पेटर्न

राजस्थान सीईटी स्नातक स्तर की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 अगस्त से 9 सितंबर 2024 तक भरे जा रहे हैं, जबकि माध्यमिक स्तर I के लिए राजस्थान सीईटी के लिए अधिसूचना इस महीने के अंत तक जारी होने की संभावना है, जिसके बाद राजस्थान सीईटी स्नातक स्तर की परीक्षा होगी। राजस्थान में सीईटी 25 से 28 सितंबर तक आयोजित की जाएगी, जबकि राजस्थान सीईटी माध्यमिक स्तर की परीक्षा 23 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी।

राजस्थान सीईटी में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय और वस्तुनिष्ठ प्रकार के होंगे और सभी प्रश्न समान अंक के होंगे। इस परीक्षा में कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे और प्रत्येक प्रश्न में 2 अंक का प्रश्न पत्र होगा और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस बार परीक्षा में कोई नकारात्मक अंक नहीं होंगे और इसलिए उम्मीदवार सभी प्रश्न हल कर सकेंगे। प्रश्न.

राजस्थान कमोडिटी एलिजिबिलिटी टेस्ट में सामान्य वर्ग, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए न्यूनतम 40% अंक और एससी और एसटी उम्मीदवारों को न्यूनतम 35% अंक प्राप्त करना आवश्यक होगा। उम्मीदवार हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़कर सरकारी भर्ती से संबंधित नवीनतम अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment