New Reet Vacancy 2024 राजस्थान न्यु रीट भर्ती इतने पदों जारी होगी विज्ञप्ति

New Reet Vacancy 2024:राजस्थान में नई सरकार के गठन के बाद राज्य में 2.5 लाख भर्तियों की घोषणा की गई है. राजस्थान 2.5 लाख भर्ती 2024-25 में इनमें से कुछ नौकरियां राजस्थान New Reet Vacancy 2024 भर्ती में भी शामिल की जाएंगी। Reet Latest News के मुताबिक खबर है कि करीब 34,000 पदों पर REET New Vacancy 2024 नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

New Reet Vacancy 2024

राजस्थान REET 2024 का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है। तृतीय श्रेणी शिक्षक की रिक्ति के लिए शिक्षा विभाग जल्द ही खाली पदों की गणना करेगा और लिस्ट जारी करेगा, जिसके बाद REET भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। REET भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द ही REET New Vacancy 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा, जिसके बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Rajasthan Reet New Vacancy 2024 Notification

RSMSSB Reet Vacancy 2024 Notification जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा जारी की जा सकती है। नए मुख्यमंत्री ने अगले 100 दिनों तक विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर तत्काल भर्ती की घोषणा की है और इसके साथ ही 3 महीने का भर्ती कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। इस शेड्यूल के मुताबिक सबसे पहले उन उम्मीदवारों को नौकरी मिलेगी जो आयोजित की गई भर्ती परीक्षाओं में चयनित हो चुके हैं।

इसके बाद विभिन्न विभागों में रिक्तियों की सूची प्रकाशित की जाएगी और रिक्तियों के आधार पर आवेदकों को भर्ती के लिए आमंत्रित किया जाएगा। आवेदन प्राप्त होने के बाद राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा Reet Exam Notification जारी की जाएगी और आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। शिक्षक भर्ती विभाग द्वारा लगभग 34,000 हजार रिक्तियों के लिए REET लेवल 1 और लेवल 2 भर्ती अधिसूचना 2024 जारी की जाएगी।

Rajasthan Reet Latest News 2024

राजस्थान की नई सरकार ने अगले तीन महीनों में विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती की घोषणा की है। हालाँकि, तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2024-25 के लिए रिक्तियों के लिए अधिसूचना जल्द ही जारी की जा सकती है। राजस्थान रीट 2024 की ताजा खबरों के मुताबिक शिक्षा विभाग में तृतीय श्रेणी शिक्षकों की ताजा भर्ती के बाद भी शिक्षा विभाग में करीब 34,000 पद अभी भी खाली हैं. राजस्थान रीट 2024 का नोटिफिकेशन अगले महीने तक जारी हो सकता है। इस लेख में Reet New Vacancy 2024 की अधिसूचना के संबंध में पूरी जानकारी दी गई है।

Reet Vacancy 2024 Eligibility Criteria

नई राजस्थान Reet भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार आवश्यक पात्रता मानदंडों की सावधानीपूर्वक जांच करें। इसमें शैक्षणिक योग्यता और अधिकतम आयु शामिल है, और यदि आप इस भर्ती के लिए आवश्यक सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे। इस लेख में आयु और शैक्षणिक योग्यता से संबंधित सभी विवरण विस्तार से उपलब्ध हैं।

RBSE Time Table 2024: BSER राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं डेट शीट पीडीएफ यहां डाउनलोड करें

Rajasthan New Reet Vacancy 2024 Age Limit

राजस्थान में नई REET भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए।

RSMSSB New Reet Vacancy 2024 Education Qualification

राजस्थान तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को स्नातक डिग्री के साथ संबंधित विषय में B.Ed, BSTC या D.El.Ed उत्तीर्ण होना चाहिए।

QualificationREET 2024
Level 1Reet Level 1 के लिए आवेदन करने हेतु सीनियर सेकेंडरी या इसके समकक्ष न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए साथ ही प्रारंभिक शिक्षा (बीएसटीसी/ डीएलएड /स्नातक डिग्री/ डिप्लोमा) में 2- वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए।
Level 2Reet Level 2 में आवेदन के लिए उम्मीदवारों का संबंधित विषय में स्नातक डिग्री के साथ बीएड कोर्स पूरा होना आवश्यक है।
New Reet Vacancy 2024

RSMSSB Reet Vacancy 2024 Required Documents

राजस्थान में तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित दस्तावेज होने चाहिए:-

  1. Graduation Marksheet
  2. B.Ed/BSTC Marksheet
  3. OBC Certificate ( If Required )
  4. SC / ST Certificate ( If Required ) Passport Size Photograph Aadhaar Card
  5. Mobile Number
  6. SSO I’D
  7. Gmail ID etc.

New Reet Vacancy 2024ऑनलाइन कैसे आवेदन करें

  • REET 2024 ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का उपयोग करें।
  • आधिकारिक वेबसाइट खोलें और फिर आपको होम पेज पर जाना होगा।
  • REET 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें और ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर का उपयोग करके पंजीकरण करें।
  • अब नाम, माता का नाम, पिता का नाम, योग्यता और जन्म तिथि जैसे बुनियादी विवरण के साथ आवेदन पत्र भरें।
  • ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए फॉर्म जमा करें और हस्ताक्षर और फोटो अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फिर अपनी उम्मीदवारी की पुष्टि करें।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment