Rajasthan CET 2024 Notification: राजस्थान सीटेट लेवल 12 और स्नातक के लिए नोटिफिकेशन जारी, आज ही करे आवेदन

Rajasthan CET 2024 Notification: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सीईटी 2024 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। राजस्थान सीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र 9 अगस्त से भरे जाएंगे और अंतिम तिथि 7 सितंबर रखी गई है। राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा सीईटी स्नातक स्तर की अधिसूचना जारी की गई है, इसके लिए एसएसओ पोर्टल के माध्यम से आवेदन किया जा सकता है, पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान सीईटी के माध्यम से प्लाटून लीडर, जिला, पटवारी, कनिष्ठ लेखाकार, संग्रह राजस्व लेखाकार, अधीक्षक, डिप्टी जेलर, छात्रावास अधीक्षक, पटवारी, ग्राम विकास अधिकारी और कनिष्ठ लेखाकार के पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसकी विभागवार जानकारी देख सकते हैं। . आधिकारिक अधिसूचना से. अभ्यर्थी लंबे समय से राजस्थान सीईटी भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आज, 6 अगस्त को एक विस्तृत बयान जारी किया गया है और इस कारण से, उम्मीदवार कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट और एसएसओ आउटलेट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Rajasthan CET 2024 Notification आवेदन शुल्क

राजस्थान सीईटी में, सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये रखा गया है, जबकि राजस्थान अन्य पिछड़ा वर्ग, सबसे पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और सभी विकलांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये रखा गया है। 400 भारतीय रुपया. राजस्थान के बाहर के उम्मीदवारों को सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के रूप में माना जाएगा।

Rajasthan CET 2024 Notification आयु सीमा

राजस्थान सीईटी के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है और इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी, अधिकतम आयु में सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी गई है।

Rajasthan CET 2024 Notification शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान सीईटी कार्यक्रम के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक पास होना चाहिए।

Rajasthan CET 2024 Notification चयन प्रक्रिया

राजस्थान सीईटी परीक्षा में सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 40% अंक हासिल करना अनिवार्य होगा, जबकि एससी, एसटी और आरक्षित श्रेणियों के लिए 35% अंक हासिल करना अनिवार्य होगा। इस बार राजस्थान सीईटी में यह नियम लागू होने से अभ्यर्थियों को काफी राहत मिली है.

Rajasthan CET 2024 Notification आवेदन कैसे करे

राजस्थान सीईटी के लिए उम्मीदवारों को एसएसओ पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जो उम्मीदवार सीईटी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ना चाहिए और फिर आवेदन लिंक पर क्लिक करना चाहिए।

उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी, उसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज, पासपोर्ट साइज फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने होंगे, उसके बाद सभी जानकारी भरने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र अंतिम रूप से जमा करना होगा और उसकी प्रति प्रिंट करके सुरक्षित रखनी होगी।

Important links

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

2 thoughts on “Rajasthan CET 2024 Notification: राजस्थान सीटेट लेवल 12 और स्नातक के लिए नोटिफिकेशन जारी, आज ही करे आवेदन”

Leave a Comment