JBT Teacher Vacancy 2024: जेबीटी टीचर भर्ती का 1456 पदों पर नोटिफिकेशन जारी, 12 वी पास करे आवेदन

JBT Teacher Vacancy 2024: जेबीटी शिक्षक भर्ती अधिसूचना जारी कर दी गई है जिसके तहत 1456 पदों के लिए आवेदन पत्र भरे जाएंगे। जो भी उम्मीदवार आवेदन पत्र भरना चाहते हैं उन सभी को बता दें कि इस भर्ती के लिए सभी उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं। जिसकी पूरी प्रक्रिया इस आर्टिकल में पूरी दी जाएगी।

उन सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत अच्छी खबर है जो शिक्षक भर्ती आवेदन पत्र भरना चाहते थे। फिलहाल, जेबीटी शिक्षक भर्ती विज्ञापन आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया गया है, जिसके तहत 1,456 पदों के लिए आवेदन पत्र 12 अगस्त से 21 अगस्त तक भरे जाएंगे। भारती अधिसूचना 9 अगस्त को जारी की गई थी। 

जेबीटी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की जानकारी, आयु सीमा से संबंधित सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी और आवेदन से संबंधित सभी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी हमने नीचे विस्तार से बताई है।

JBT Teacher Vacancy 2024 आवेदन शुल्क

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरना चाहते हैं उनकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 150 रुपये का भुगतान करना होगा, इसके अलावा अन्य वर्ग के लोगों को 35 रुपये का भुगतान करना होगा। तुम्हें यह करना ही होगा. 

JBT Teacher Vacancy 2024: आयु सीमा

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के तहत आवेदन पत्र भरना चाहते हैं उनकी जानकारी के लिए बता दें कि उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष होनी चाहिए, इसके अलावा न्यूनतम आयु की गणना किस आधार पर की जाएगी 21 अगस्त 2024. आप यह जानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में भी देख सकेंगे.

JBT Teacher Vacancy 2024 क्षैक्षणिक योग्यता

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरना चाहते हैं उनके लिए यह बेहद जरूरी है कि उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से जेबीटी के साथ-साथ एचटीईटी भी पास किया हो।

JBT Teacher Vacancy 2024 चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरने वाले सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। 

JBT Teacher Vacancy 2024 आवेदन प्रक्रिया

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरना चाहते हैं उनकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आप इसके लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं, जिसकी पूरी जानकारी हमने नीचे विस्तार से दी है,

  • सबसे पहले आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड करें
  • और उसके बाद आपको मेन लिंक ऑनलाइन पर क्लिक करना होगा। 
  • उसके बाद आवेदन पत्र में आपसे जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही दर्ज करना होगा,
  • यह सब करने के बाद आपको आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करना होगा
  • और आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, और अपना आवेदन पत्र जमा करना होगा। 

Important links

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 thought on “JBT Teacher Vacancy 2024: जेबीटी टीचर भर्ती का 1456 पदों पर नोटिफिकेशन जारी, 12 वी पास करे आवेदन”

Leave a Comment