Rajasthan CET Exam Letest Update 2024: राजस्थान सीटेट परीक्षा मे होगी नेगेटिव मार्किंग, नया नियम हुआ लागु

Rajasthan CET Exam Letest Update 2024: सीईटी परीक्षा का नोटिफिकेशन 5 या 6 अगस्त को जारी किया जाएगा. नोटिफिकेशन जारी होने से दो दिन पहले छात्रों के लिए सीईटी परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया गया था, जिसे लेकर कुछ उम्मीदवार खुश हैं तो कुछ उम्मीदवार चिंतित हैं.

दरअसल, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के सचिव डॉ. भाग चंद बादल ने बताया कि कुछ अभ्यर्थी सीईटी परीक्षा में नेगेटिव अंक लागू करने की मांग कर रहे हैं और आयोग भी नेगेटिव अंक का प्रावधान लागू करने के पक्ष में है.

इस संबंध में कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने कहा कि सीईटी परीक्षा में नकारात्मक अंक लागू करने का विचार 100% सही है। अब राजस्थान सीईटी परीक्षा में किसी भी प्रश्न का गलत उत्तर देने पर नेगेटिव मार्किंग होगी। इस परीक्षा में किसी भी प्रकार की कोई बहस नहीं होगी.

Rajasthan CET Exam Letest Update 2024 कब शुरु होंगे फॉर्म

सीईटी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र दो या तीन दिनों के भीतर भरना शुरू हो जाएगा। आवेदन पत्र जमा करना शुरू करने से पहले कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा एक औपचारिक अधिसूचना जारी की जाएगी। चेयरमैन आलोक राज के मुताबिक सीईटी का नोटिफिकेशन 5 या 6 अगस्त को जारी किया जाएगा.

Rajasthan CET Exam Letest Update 2024 समय पर आयोजित होगी परीक्षा

राजस्थान सीईटी परीक्षा के लिए अधिसूचना अभी तक जारी नहीं की गई है और इसलिए कुछ उम्मीदवारों ने कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष से पूछा कि क्या सीईटी परीक्षा समय पर आयोजित की जाएगी। इस पर चेयरमैन आलोक राज ने जवाब दिया कि सीईटी परीक्षा के लिए आवेदन पत्र जल्द ही भरना शुरू हो जाएगा और परीक्षा भी समय पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा तिथि में कोई बदलाव नहीं होगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment