CTET Certificate 2024: सीटेट सर्टिफिकेट कैसे डाउनलोड करे, जाने पुरी जानकारी

CTET Certificate 2024: जुलाई सीटीईटी रिजल्ट के बाद सभी छात्र सर्टिफिकेट पाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी रिजल्ट 31 जुलाई को जारी किया गया था। लेकिन उम्मीदवार अभी भी CTET प्रमाणपत्र प्राप्त करने का इंतजार कर रहे हैं। CTET प्रमाणन के बारे में पूरी जानकारी प्रदान की जाएगी।

CTET सर्टिफिकेट कब जारी होगा यह अभ्यर्थियों के बीच सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है. सीटीईटी सर्टिफिकेट चेक करने के लिए रोल नंबर और आधार लॉगिन डिटेल्स की जरूरत होती है, जिसके जरिए आप आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं, लेकिन सर्टिफिकेट कैसे डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है।

CTET Certificate 2024 Latest Update

सभी उम्मीदवार अपने CTET प्रमाणपत्र प्राप्त करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि CTET सर्टिफिकेशन के संबंध में माध्यम से बहुत सारी जानकारी प्रदान की गई है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि सीबीएसई बोर्ड ने जुलाई सीटीईटी परीक्षा 7 जुलाई को आयोजित की थी और रिकॉर्ड समय में सीटीईटी रिजल्ट 31 जुलाई को जारी कर दिया गया था. अब आप डिजीलॉकर की मदद से CTET सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकेंगे। इसका मतलब यह है कि CTET मार्कशीट ऑफलाइन नहीं दी जाती है बल्कि मार्कशीट आपको DigiLocker के माध्यम से ऑनलाइन मिल जाती है।

CTET Certificate 2024 कैसे डाउनलोड करे

CTET सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए आपको निम्नलिखित कुछ चरणों का पालन करना होगा, जैसे CTET सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में DigiLocker एप्लिकेशन इंस्टॉल करना होगा, उसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा और एक बार जब आप एप्लिकेशन में रजिस्टर कर लेंगे, उसके बाद। कि आपको पोर्टल पर लॉग इन करना होगा लॉग इन करने के बाद आपको CTET सर्टिफिकेट 2024 का विकल्प दिखाई देगा उस पर क्लिक करने के बाद आपको सबमिट करना होगा। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि सीटीईटी सर्टिफिकेट स्क्रीन पर दिखने लगेगा और सर्टिफिकेट प्रदर्शित हो जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment