Rajasthan RBSE Board Form 2024: राजस्थान बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म शुरू

Rajasthan RBSE Board Form 2024: राजस्थान राज्य बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा 2025 के लिए आवेदन भरने की प्रक्रिया 25 जुलाई से शुरू हो गई है। रेगुलर और प्राइवेट छात्र रेगुलर फीस के लिए 23 अगस्त तक आवेदन पत्र भर सकते हैं। बोर्ड सचिव कैलाश चंद्र शर्मा ने बताया कि 2025 की बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से शुरू हो गई है. बोर्ड परीक्षाओं की नियमित फीस 23 अगस्त तक भरी जा सकती है। आप अतिरिक्त शुल्क देकर 7 सितंबर तक प्लेट फॉर्म भर सकते हैं।

Rajasthan RBSE Board Form 2024

राजस्थान राज्य बोर्ड परीक्षा फॉर्म भरने का शुल्क नियमित छात्रों के लिए 600 रुपये और स्वयंपाठी छात्रों के लिए 650 रुपये रखा गया है। इसके अलावा प्रैक्टिकल परीक्षा शुल्क प्रत्येक विषय के लिए अलग से 100 रुपये होगा। राजस्थान राज्य बोर्ड सचिव के मुताबिक 10वीं और 12वीं मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया 25 जुलाई से शुरू हो गई है. आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि नियमित शुल्क के साथ 23 अगस्त है। छात्रों को आवेदन पत्र भरने के लिए पर्याप्त समय दिया गया है। इसके बाद भी अगर कोई छात्र फॉर्म भरने से वंचित रह जाता है तो बोर्ड अतिरिक्त शुल्क लेकर 7 सितंबर तक फॉर्म भर सकता है।

Rajasthan RBSE Board Form 2024 किन स्टूडेंट्स को नहीं देना होगा आवेदन शुल्क

बोर्ड सचिव कैलाश चंद्र शर्मा ने बताया कि दृष्टिबाधित एवं दिव्यांग विद्यार्थियों, विशेष आवश्यकता वाले विद्यार्थियों, युद्ध में शहीद सैनिकों के बच्चों अथवा दिव्यांग सैनिकों तथा पुलवामा हमले में शहीद सैनिकों के आश्रितों को बोर्ड को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। लेकिन उन्हें 50 रुपये का मामूली शुल्क जमा करना होगा।

Rajasthan RBSE Board Form 2024 जरूरी दस्तावेज

राजस्थान राज्य बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए आवेदन पत्र भरने के लिए आपको निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होगी –

  • पिछले 2 वर्षों की मार्कशीट
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • आधार कार्ड
  • शाला में प्रवेश का पत्र

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment