PTET 2nd Round Counselling 2024 पीटीईटी सेकंड राउंड काउंसलिंग कब होगी?

PTET 2nd Round Counselling 2024: वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा द्वारा राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग के लिए पहले स्नातक आवंटन की सूची जारी कर दी गई है। वे सभी छात्र जिन्हें कॉलेज आवंटित नहीं हुआ है, वे राजस्थान पीटीईटी की दूसरी काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं। पीटीईटी काउंसलिंग 2024 का दूसरा दौर जल्द ही आयोजित किया जाएगा।

जिन अभ्यर्थियों को राजस्थान में कहीं भी कॉलेज आवंटित किया गया है और अभ्यर्थी किसी भी कारण से उक्त आवंटित कॉलेज में प्रवेश लेने के लिए तैयार नहीं है, तो ऐसे अभ्यर्थी अभी फीस जमा न करें और पीटीईटी द्वितीय राउंड काउंसलिंग में भाग लें। प्रथम काउंसलिंग में भाग लेने वाले छात्रों से दूसरे राउंड की काउंसलिंग की काउंसलिंग फीस का भुगतान नहीं किया जाएगा।

PTET 2nd Round Counselling 2024

EventDiscription
Exam NamePre Teacher Entrance Test (PTET)
Exam TypeEntrace Exam
Organised ByVardhman Mahaveer Open University, Kota (VMOU)
Result Date4 July 2024
PTET 2nd Round Counselling 2024Coming Soon
PTET 2nd College Allotment list StatusComing Soon
Official Websitehttps://ptetvmou2024.com

PTET 2nd Round Counselling 2024 होगी या नही

जिन छात्रों को पीटीईटी प्रथम काउंसलिंग में कॉलेज आवंटित नहीं हुआ है वे सभी इस बात को लेकर चिंतित हैं कि क्या राजस्थान पीटीईटी दूसरे दौर की काउंसलिंग आयोजित की जाएगी या नहीं। आप सभी को बता दें कि वर्दमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी, कोटा ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी दी है कि पीटीईटी 2024 काउंसलिंग का दूसरा राउंड जल्द ही आयोजित किया जाएगा।

PTET 2nd Round Counselling Date 2024

दूसरी पीटीईटी काउंसलिंग वर्तमान महावीर विश्वविद्यालय, कोटा द्वारा आयोजित की जाएगी। सभी छात्र जानना चाहते हैं कि राजस्थान पीटीईटी दूसरी काउंसलिंग कब होगी? आप सभी को बता दें कि पीटीईटी की पहली काउंसलिंग प्रक्रिया 6 जुलाई से 30 जुलाई 2024 तक पूरी की जाएगी और उसके बाद ही पीटीईटी की दूसरी काउंसलिंग शुरू की जाएगी. इसलिए हम अनुमान लगा सकते हैं कि पीटीईटी दूसरे दौर की काउंसलिंग अगस्त 2024 के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी।

PTET 2nd College Allotment List 2024

वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा पीटीईटी के लिए पहली काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद सबसे पहले पीटीईटी के लिए दूसरे राउंड की काउंसलिंग आयोजित करेगी। पीटीईटी सेकेंड राउंड कॉलेज आवंटन सूची 2024 पीटीईटी सेकेंड राउंड काउंसलिंग फॉर्म भरने के बाद जारी की जाएगी। पीटीईटी II कॉलेज आवंटन सूची पीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड की जा सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

14 thoughts on “PTET 2nd Round Counselling 2024 पीटीईटी सेकंड राउंड काउंसलिंग कब होगी?”

  1. Second round me new chalan 5000 katega ki nahi ya jisne 1st round me counseling nahi kra paye the aab second round me oho bee bhag le skte he kya

    Reply
  2. Sir plz btana ki jin bachho ne 1st round me counseling nhi karwai hai to ptet ki counseling dubari start hogi ya nhi agar hogi to kab hogi

    Reply

Leave a Comment