BSTC Cut Off List Check: रिजल्ट जारी होने के बाद कितनी जाएगी बीएसटीसी कटऑफ, यहां देखे सबसे पहले

BSTC Cut Off List Check: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जारी होने के बाद हर कोई इस बात का इंतजार कर रहा है कि कट ऑफ क्या होगी, हमने आपको यहां सबसे सटीक कट ऑफ दी है। राजस्थान बीएसटीसी परिणाम 17 जुलाई को घोषित किया गया था।

17 जुलाई को सुबह 8:30 बजे परिणाम घोषित होने के बाद, सभी उम्मीदवार अब यह जानना चाहते हैं कि क्या उन्हें बीएसटीसी में उनके कितने नंबर होने पर कॉलेज मिल जाएगी या कितने नंबर होने पर कॉलेज मिलने की संभावना रहती है। वर्तमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी द्वारा प्री डी.एल.एड परिणाम जारी कर दिया गया है और यह परिणाम बुधवार को शिक्षा मंत्री मदन दिलावर जी ने परिसर में जारी किया है। 1917 केन्द्रों में 30 जून को परीक्षा आयोजित किया गया था। जिसमें लगभग 5,95,047 उम्मीदवारों ने भाग लिया।

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग कार्यक्रम भी जल्द ही जारी किया जाएगा। यहां हम आपको बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी के लिए राज्य में कुल 25970 सीटें हैं और ऐसे में अब तक प्रत्येक सीट के लिए लगभग 25 छात्रों के बीच प्रतिस्पर्धा होगी % पिछले परामर्श में सिम भारती ने राजस्थान के लिए पहली काउंसलिंग कार्यक्रम की घोषणा की थी बीएसटीसी इसी माह जारी होगी।

इसके लिए अभ्यर्थी समय-समय पर वर्तमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जारी होने के बाद राजस्थान में पहली लिस्ट में कितने छात्रों का नंबर आएगा। चल जतो?

यहां हम आपको यह भी स्पष्ट रूप से बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए कोई अलग से कट ऑफ जारी नहीं की गई है, लेकिन हम आपको यहां अनुमानित कट ऑफ दे रहे हैं। छात्र जिले से संबंधित 24 कॉलेजों में राजस्थान बीएसटीसी कट ऑफ देख सकते हैं। सीटों की संख्या अलग-अलग होती है। छात्र द्वारा प्राप्त अंक, वरीयता आदि पर।

BSTC Cut Off List Check बीएसटीसी सटीक कट ऑफ

हम आपको राजस्थान बीएसटीसी की संभावित रुकावट के बारे में जानकारी दे रहे हैं और इसी वजह से हमने सबसे पहले बताया था कि सभी छात्रों के लिए काउंसलिंग कराना जरूरी है क्योंकि अगर आपको काउंसलिंग में नंबर नहीं भी आता है तो भी आपको पूरा पैसा वापस प्राप्त कर दिया जायेगा, यानी यदि आप परामर्श में भाग लेते हैं, और यदि आपका नंबर काउंसलिंग में है, तो काउंसलिंग शुल्क जमा किया जाएगा, और यदि आपका नंबर नहीं आता है, तो परामर्श के दौरान आपके द्वारा भुगतान किया गया कोई भी पैसा वापस कर दिया जाएगा।

अभ्यर्थियों को राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के समय अधिक से अधिक कॉलेजों का चयन करना चाहिए, ताकि अंतिम सूची आने पर आपका नंबर आए, इसके अलावा, राजस्थान बीएसटीसी अंतिम उत्तर कुंजी में लगभग 8 प्रश्नों के बंद यूनियन भी प्रदान किए जाते हैं, अर्थात 24. कई विद्यार्थियों को अतिरिक्त अंक भी दिये जाते हैं।

राजस्थान बीएसटीसी के लिए सामान्य वर्ग की कट ऑफ की बात करें तो इसके लिए कट ऑफ 399 से 424 तक जा सकती है, इसके अलावा अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए कट ऑफ 389 से 409 अंक तक हो सकती है, जबकि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए कट ऑफ अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए कटऑफ 389 से 409 अंक तक हो सकती है, जबकि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए कटऑफ 399 से 424 अंक तक हो सकती है, एमबीसी के लिए कटऑफ 379 से 394 अंक तक हो सकती है, इसके अलावा, अनुसूचित जाति के लिए कटऑफ और अनुसूचित जनजाति 359 से 379 तक हो सकती है।

BSTC Cut Off List Check

यहां हमने आपको राजस्थान बीएसटीसी के लिए सबसे सटीक कट ऑफ प्रदान की है, इसमें समग्र कट ऑफ और ओबीसी श्रेणी ऊपर या नीचे हो सकती है, यानी थोड़ा ऊपर या नीचे भी हो सकती है। राजस्थान बीएसटीसी के लिए काउंसलिंग कैलेंडर जारी कर दिया गया है। , जानकारी तुरंत प्राप्त करें और इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं।

BSTC Cut Off List Check Important Links

Join WhatsappClick Here
More updateClick Here
BSTC Cut Off List Check
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment