School Holidays July 2024: फिर से हुआ छुट्टियों का ऐलान जुलाई में इतने दिन बंद रहेंगे सरकारी और प्राइवेट स्कूल

School Holidays July 2024: गर्मी की छुट्टियां खत्म हो गई हैं और स्कूल अब नियमित रूप से शुरू हो रहे हैं। इसके साथ ही भीषण तापमान और बारिश भी लगातार बढ़ रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए कुछ राज्यों में स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं.  आज के आर्टिकल में हम आपको जुलाई में छुट्टियों के बारे में जानकारी देंगे तो आप हमारे आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े।

School Holidays July 2024 बड़ी अपडेट

जून में अधिकांश राज्यों में तापमान 45 से 50 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। जुलाई में वीकेंड के अलावा कॉलेजों और स्कूलों में अन्य छुट्टियां भी रहेंगी. अगर आप किसी सरकारी कॉलेज या सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं तो आपको यह जानकारी जान लेनी चाहिए कि जुलाई महीने में आपके स्कूल और कॉलेज किस दिन बंद रहेंगे। हम आपको इससे जुड़ी सारी जानकारी उपलब्ध कराएंगे.

School Holidays July 2024 जुलाई महीने में इस दिन होगा अवकाश

  1. 7 जुलाई रविवार का अवकाश
  2. 13 जुलाई पहले शनिवार का अवकाश
  3. 14 जुलाई दुसरा रविवार का अवकाश
  4. 17 जुलाई मोहर्रम का अवकाश
  5. 21 जुलाई तीसरा रविवार का अवकाश
  6. 27 जुलाई चौथे शनिवार का अवकाश
  7. 28 जुलाई चौथे रविवार का अवकाश

School Holidays July 2024 विद्यार्थियों को रहती है School Holidays की तलाश

अगर आप जुलाई महीने में छुट्टी की तलाश में हैं तो आपको बता दें कि जुलाई महीने में कुल 7 से 8 दिन छुट्टियां मिलेंगी। 15 और 16 जुलाई को छुट्टी है तो 13 जुलाई से 17 जुलाई तक लंबी छुट्टी रहेगी.   इन सात छुट्टियों में सब्बाथ की छुट्टी भी शामिल है। अब देश के लगभग सभी राज्यों में स्कूल नियमित रूप से शुरू हो गए हैं और नियमित रूप से कक्षाएं लगनी शुरू हो गई हैं।

Official WebsiteClick Here
Letest UpdateClick Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

2 thoughts on “School Holidays July 2024: फिर से हुआ छुट्टियों का ऐलान जुलाई में इतने दिन बंद रहेंगे सरकारी और प्राइवेट स्कूल”

Leave a Comment