Rajasthan BSTC Result 2024: राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड रिजल्ट इस दिन होगा जारी, यहां देखे पुरी जानकारी

Rajasthan BSTC Result 2024: राजस्थान बीएसटीसी प्री डी.एल.एड परिणाम आधिकारिक वेबसाइट predeledraj2024.in पर जल्द घोषित किया जाएगा। बीएसटीसी परिणाम के साथ कट ऑफ अंक भी जारी किए जाएंगे। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे परिणाम, कट ऑफ और स्कोरकार्ड के बारे में नवीनतम लाइव अपडेट यहां देख सकते हैं।

वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा द्वारा आयोजित राजस्थान बीएसटीसी प्री डी.एल.एड परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा। नवीनतम अपडेट के अनुसार, राजस्थान बीएसटीसी प्री-डी.एल.एड परिणाम 2024 जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है। हालाँकि सटीक तारीख की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि इसे 15 जुलाई, 2024 तक जारी किया जा सकता है। विश्वविद्यालय द्वारा उत्तर कुंजी पहले ही जारी की जा चुकी है। अब उम्मीदवारों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। एक बार जारी होने के बाद, परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार अपने राजस्थान बीएसटीसी प्री डी.एल.एड स्कोर कार्ड की जांच कर सकते हैं और आधिकारिक वेबसाइट predeledraj2024.in पर जारी होने के बाद इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Rajasthan BSTC Result 2024 Download Link

वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी बेसिक स्कूल टीचिंग सर्टिफिकेट यानी बीएसटीसी प्री डी.एल.एड रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट predeledraj2024.in पर जारी किया जाएगा। राजस्थान बीएसटीसी परिणाम 2024 के साथ कट ऑफ अंक भी जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार यहां दिए गए सीधे लिंक से राजस्थान बीएसटीसी परिणाम की जांच कर सकेंगे।

Rajasthan BSTC Result 2024 कब आएगा?

बीएसटीसी परिणाम 2024 जल्द ही जारी किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिजल्ट 15 जुलाई 2024 तक जारी हो सकता है। आपको बता दें कि ये सिर्फ अनुमान हैं। आधिकारिक रिपोर्ट वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी, कोटा की वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी।

Rajasthan BSTC Result 2024: रिजल्ट जारी होने के बाद क्या करना होगा

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2024 जारी होने के बाद क्या होगा? रिजल्ट जारी होने के बाद निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा।

  1. मेरिट सूची जारी करना: राजस्थान BSTC प्री DElEd 2024 की मेरिट सूची आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम के साथ ही जारी की जाएगी। मेरिट सूची में उम्मीदवारों की रैंक उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर निर्धारित की जाएगी।
  2. काउंसलिंग: मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए आमंत्रित किया जाएगा। काउंसलिंग के दौरान, उम्मीदवार अपनी पसंद के DIET (जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान) का चयन कर सकेंगे। सीटों का आवंटन उम्मीदवारों की रैंक, पसंद के DIET और उपलब्ध सीटों के आधार पर किया जाएगा।
  3. प्रवेश: आवंटित DIET में प्रवेश निर्धारित तिथियों के बीच किया जाएगा। प्रवेश के समय, उम्मीदवारों को आवश्यक दस्तावेज जमा करने होंगे।
  4. कक्षाएं: BSTC सिलेबस की कक्षाएं आवंटित DIET में शुरू होंगी।

How to Check the Rajasthan BSTC Result 2024?

  • सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट predeledraj2024.in पर जाएं।
  • उसके होमपेज पर, “Rajasthan BSTC Pre Deled Result 2024” के लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।
  • “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।
  • आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • आप अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं और भविष्य के लिए प्रिंट कर सकते हैं।
Official WebsiteClick Here
Join WhatsappClick Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment