Shikashk Bharti 2024: प्राइमरी स्कूल मे 24700 पदो पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आज ही करे आवेदन

Shikashk Bharti 2024: हमारे देश में बहुत से उम्मीदवार शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे हैं, इसलिए इन सभी उम्मीदवारों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए हम आपको बता दें कि नए शिक्षक की भर्ती की घोषणा की गई है। माध्यमिक और प्राथमिक सहित विभिन्न कार्यों में शिक्षकों के लिए भारती के मुख्य नोट्स जारी किए गए हैं। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह हमारे द्वारा दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं, लेकिन सभी उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन करने से पहले वे इस भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी अवश्य जान लें। इस भर्ती के लिए केवल आप ही आवेदन कर सकते हैं

आपको बता दें कि यह भर्ती गुजरात सरकार ने गुजरात राज्य के लिए निकाली है और इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जल्द ही शुरू होंगे। गुजरात सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। गुजरात में 24700 से अधिक नई शिक्षक भर्तियों की घोषणा जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी। इस भर्ती के लिए आवेदन अगले महीने से शुरू होंगे और इस भर्ती के लिए स्क्रीनिंग दिसंबर 2024 में होने की उम्मीद है।

Shikashk Bharti 2024

गुजरात में शिक्षकों की एक बहुत बड़ी भर्ती की घोषणा की गई है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है वह हमारे द्वारा दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकता है, आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए 24,700 से अधिक पद रखे गए हैं।

गुजरात शिक्षा विभाग जल्द ही इस भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी करेगा जिसके बाद अगले महीने के पहले सप्ताह से इस भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो जाएंगे। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें अपने सभी दस्तावेज तैयार जमा करने होंगे, एक बार भारती अधिसूचना जारी होने के बाद आप इसके लिए आवेदन कर सकेंगे।

Shikashk Bharti 2024 Educational Qualification

2024 नई शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। जिस भी उम्मीदवार के पास स्नातक की डिग्री है और वह शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है तो वह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है। यदि कोई उम्मीदवार इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहता है तो आधिकारिक अधिसूचना आने का इंतजार करें।

Shikashk Bharti 2024 Age Limit

फ्रेश टीचर्स रिक्रूटमेंट 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु की गणना आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान में रखते हुए और सरकारी नियमों के अनुसार की जाएगी। श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में अतिरिक्त छूट भी दी जाएगी.

Shikashk Bharti 2024 Application fee

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क के संबंध में अभी तक हमारे पास कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है क्योंकि इस भर्ती की घोषणा जल्द ही गुजरात शिक्षा विभाग द्वारा की जाएगी और अधिसूचना भी जल्द ही जारी की जाएगी।

How to Apply Shikashk Bharti 2024?

  1. सबसे पहले आपको शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है
  2. होम पेज पर जाने के बाद लेटेस्ट रिटायरमेंट या नई भर्तियों वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा
  3. अब आपके सामने गुजरात नई शिक्षक भर्ती 2024 का लिंक दिखाई देगा
  4. आप लोगों को उस लिंक पर क्लिक करना है
  5. अब आपके सामने इस भर्ती के लिए आवेदन करने का फॉर्म खुल जाएगा
  6. इस फॉर्म में मांगी की जानकारी को बिल्कुल सही-सही दर्ज करें
  7. इसके बाद उम्मीदवार अपने सभी दस्तावेज अपलोड कर दें
  8. जिस भी उम्मीदवार के लिए जितना भी आवेदन शुल्क लागू होता है वह अपना आवेदन शुल्क का भुगतान करें
  9. अब आप लोग अपने फार्म को फाइनल सबमिट कर सकते हैं
  10. अंतिम रूप से जमा किए गए फार्म का प्रिंट आउट निकलवा लेना है
Official WebsiteClick Here
Official NotificationClick Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment