Rajasthan 1st Grade Teacher Vacancy: राजस्थान फर्स्ट ग्रेड शिक्षक के 17000 पदों पर भर्ती का नोटिस जारी, जाने पुरी जानकारी

Rajasthan 1st Grade Teacher Vacancy: राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। 17,000 स्कूल लेक्चरर पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. इस भर्ती का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्रकाशित किया जाएगा। शिक्षा विभाग में 17,000 से अधिक शिक्षण पद उपलब्ध हैं। इन पदों को भरने के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन पत्र आमंत्रित किए जाएंगे। इसके अलावा इस पोस्ट में नीचे विस्तृत जानकारी दी गई है।

Rajasthan 1st Grade Teacher Vacancy 17000 पदों पर भर्ती

राजस्थान के स्कूलों में व्याख्याताओं के 17,000 से अधिक रिक्त पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी। यह अधिसूचना आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी की जाएगी।
एक बार अधिसूचना जारी होने के बाद, आवेदन पत्र ऑनलाइन मीडिया के माध्यम से आमंत्रित किए जाएंगे। इसलिए परीक्षा ऑफलाइन पद्धति से आयोजित की जाएगी.

इस भर्ती का नोटिफिकेशन अगले महीने जारी हो सकता है. व्याख्याता पदों के लिए शिक्षा विभाग की डीपीसी में समय लगेगा और राज्य बोर्डों में आपत्तियों का निस्तारण अभी तक पूरा नहीं हुआ है। डीपीसी के पिछले तीन साल में करीब 10 हजार द्वितीय श्रेणी शिक्षकों को व्याख्याता बनने की उम्मीद जगी है।

Rajasthan 1st Grade Teacher Vacancy 17000 पदो पर जल्द होगा नोटिफिकेशन जारी

राजस्थान स्कूल ट्रांसक्रिप्ट के लिए नोटिफिकेशन अगले महीने के आखिरी सप्ताह तक जारी हो सकता है। यह अधिसूचना राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट के माध्यम से प्रकाशित की जाएगी। शिक्षा विभाग द्वारा जिलेवार पद सृजित किये गये हैं और विभाग से मंजूरी मिलने के बाद यह अधिसूचना जारी की जायेगी.

इस भर्ती के लिए वे उम्मीदवार आवेदन पत्र भर सकते हैं जिनके पास शिक्षा में स्नातक की डिग्री के साथ-साथ मास्टर डिग्री भी है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, व्यक्तिगत साक्षात्कार और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर किया जाएगा।

Official WebsiteClick Here
More UpdateClick Here


WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment