UGC NET Exam Cancel: यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द, दोबारा होगी सभी की परीक्षा नोटिस हुआ जारी

UGC NET Exam Cancel: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा यूजीसी नेट परीक्षा 18 जून को आयोजित की गई थी। परीक्षा खत्म होने के बाद से ही कई लोग इस पर अपनी आपत्ति जता रहे हैं और तरह-तरह की शिकायतें दर्ज करा रहे हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने यूजीसी नेट परीक्षा रद्द कर दी है क्योंकि परीक्षा में अनियमितताएं हुई थीं इसलिए केंद्र सरकार ने यूजीसी नेट परीक्षा रद्द कर दी है. इस जांच और इसकी जांच भी सीबीआई को सौंप दी गई.

UGC NET Exam Cancel कब आयोजित की गयी थी परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा यूजीसी नेट परीक्षा 18 जून को दो अलग-अलग पालियों में आयोजित की गई थी। इसलिए पहली पाली का समय सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक था, जबकि दूसरी पाली का समय सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक था. दोपहर 3:00 बजे 11:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक आयोजित इस परीक्षा में 11,0000 से अधिक अभ्यर्थियों ने भाग लिया.

यूजीसी नेट परीक्षा ऑनलाइन सीबीटी के माध्यम से आयोजित की जानी थी और यह बदलाव इसलिए किया गया था ताकि परीक्षा एक ही दिन सभी छात्रों और सभी केंद्रों के लिए आयोजित की जा सके और इसलिए परीक्षा पेन और पेपर मोड में आयोजित की गई थी, जिसमें एक ही दिन मे 83 विषयों की परीक्षा ली गई थी।

लेकिन इस परीक्षा में कई दिक्कतें आईं. 20,000 छात्रों ने परीक्षा में अनियमितताओं को लेकर याचिका दायर की और विभिन्न छात्रों ने अलग-अलग अनियमितताओं की सूचना दी। सभी का सारांश यही निकला कि इस परीक्षा में अनियमितताएं हुई थीं, इसलिए केंद्र सरकार ने इस परीक्षा को रद्द करने संबंधी याचिका जारी कर दी और इसकी जांच भी सेंट्रल बैंक ऑफ इराक को सौंप दी गई। अब यह परीक्षा पूरी तरह से दोबारा आयोजित की जाएगी और इस संबंध में एक आधिकारिक प्रेस नोट जारी किया जाएगा।

l

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment