NEET UG Exam Cancel News: NEET UG परीक्षा कैंसिल पर केंद्र व एनटीए का सबसे बड़ा फैसला, जाने पूरी जानकारी

NEET UG Exam Cancel News: NEET UG परीक्षा 5 मई को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के माध्यम से आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में 24 लाख छात्रों ने फॉर्म भरा था. हम आपको बता दें कि इस परीक्षा में भारी मात्रा में उल्लंघन हुआ है और इतने अधिक उल्लंघन हुए हैं कि कई हलाल गिरोहों को गिरफ्तार किया गया है और जांच की जा रही है और आर्थिक अपराध इकाई लगातार कई लोगों को गिरफ्तार कर रही है

अन्य लोगों से पूछताछ जारी है, हालांकि खबरों में देखा जा सकता है कि 30 लाख रुपये से ज्यादा की रकम मांगी गई है. इस पोस्ट के नीचे एसएससी जीडी परीक्षा रद्दीकरण और एनटीए नई सूचना के संबंध में एक महत्वपूर्ण लिंक है, आप लिंक पर क्लिक करके अधिसूचना देख सकते हैं।

नीट यूजी परीक्षा के पेपर को लेकर यह सॉल्यूशन गैंग पकड़ा गया। आर्थिक अपराध इकाई के उप महानिरीक्षक मानव जीत सिंह ढिल्लों की ओर से कहा गया कि जांच के दौरान आर्थिक अपराध इकाई के अधिकारियों ने अपराधियों के पक्ष में जारी किए गए 6 दिनांकित चेक बरामद किए.

जिन्होंने कथित तौर पर परीक्षा से पहले उम्मीदवारों को प्रश्न पत्र उपलब्ध कराए थे। आपको बताया गया है कि सालाना आयोजनों का नेटवर्क उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार तक फैला हुआ है और यहां उत्तर प्रदेश बिहार में हलाल गैंग हैं जिनका नेटवर्क पूरे भारत में फैला हुआ है और इन्हीं लोगों की वजह से अखबार लीक हो रहा है.

NEET UG Exam Cancel News Today

इस परीक्षा में अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. लोगों को आर्थिक अपराध इकाई ने गिरफ्तार किया था, जबकि गृह मंत्रालय ने कहा था कि सभी आरोपी बिहार के हैं और उन्होंने ही पेपर लीक और गड़बड़ी की घटना को अंजाम दिया है. यह NEET UG 571 शहरों में 4750 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जा रहा है। परीक्षा आयोजित की गई थी और इसके नतीजे भी 4 जून को घोषित किए गए थे। नतीजे घोषित होने के बाद देशभर में हंगामा मच गया और छात्रों ने इस हंगामे के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को जिम्मेदार ठहराया.

Women Reservation 50 Percent: राजस्थान सरकार ने तृतीय श्रेणी भर्ती परीक्षा में महिलाओं को 50% आरक्षण देने की घोषणा

NEET UG Exam Cancel News शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही बड़ी बात

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के जरिए कई बड़ी बातें कही गई हैं, उन्होंने बताया है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के जरिए जो NEET UG परीक्षा आयोजित की गई थी, अब उसकी समीक्षा की जाएगी और पूरी जांच की जाएगी और जांच के दौरान यदि ऐसा है तो . यानी अगर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी का कोई भी अधिकारी इस उल्लंघन में शामिल पाया गया तो उसके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जाएगी.

90 लोगों पर बड़े आरोप लगे, सुप्रीम कोर्ट में कई सुनवाई हुईं और कई याचिकाएं भी दायर की गईं. सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 8 जुलाई को होगी और 8 जुलाई को यह साफ हो जाएगा कि NEET UG परीक्षा रद्द होगी या नहीं.

NEET UG Exam Cancel News परीक्षा क्या कैंसिल होने जा रही

अगर NEET UG परीक्षा की बात करें तो इस परीक्षा को रद्द करने का असर बिल्कुल साफ है. क्योंकि नीट यूजी पेपर लीक होने का मामला इतनी तेजी से सामने आया है कि छात्रों और उनके अभिभावकों समेत तमाम विरोधी इस परीक्षा को रद्द कर दोबारा से इसकी परीक्षा कराने की मांग कर रहे हैं. हालाँकि, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है और सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट को यह भी बताएगी कि इस परीक्षा में कुछ अनियमितताएँ हुई हैं,

जैसा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था और हमारा मानना ​​है कि हुई हैं अब जब इस परीक्षा में कुछ अनियमितताएं हुई हैं तो मंत्री ने इस पर संघीय शिक्षा पर सहमति जताते हुए कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट को भी बताएंगे कि परीक्षा में कुछ अनियमितताएं हुई हैं और सुप्रीम कोर्ट जो भी पूर्व आदेश जारी करेगा हम उसका पालन करेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment