PM Kisan Yojana 17 Installment: 18 जून को जारी होगी प्रधानमंत्री किसान योजना की 17वीं किस्त, यहां से करे चेक

PM Kisan Yojana 17 Installment: पीएम किसान के लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगले हफ्ते करोड़ों किसानों के खाते में 17वीं किस्त जारी की जाएगी. दरअसल, सरकार ने पीएम किसान के 17वें भाग की रिलीज डेट तय कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह 18 जून को बनारस से प्रधानमंत्री किसान योजना की 17वीं किस्त का शुभारंभ करेंगे। इसके तहत 9.3 लाख करोड़ रुपये किसानों को लगभग 20,000 करोड़ रुपये की राशि हस्तांतरित की जाएगी.

PM Kisan Yojana 17 Installment योजना क्या है।

आपको बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना दुनिया की सबसे बड़ी डीबीटी योजना है, जिसके जरिए किसानों को सालाना 6,000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। किसान योजना के तहत प्राप्त 6000/- रुपये की राशि का उपयोग अपनी कृषि आवश्यकताओं जैसे उर्वरक, बीज, कीटनाशक आदि खरीदने के लिए कर सकते हैं। वे कृषि क्षेत्र में अपनी लागत कम कर सकते हैं और अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

CUET UG Result 2024: सीयूईटी यूजी परीक्षा का रिजल्ट यहाँ से चेक करें

PM Kisan Yojana 17 Installment शपथ ग्रहण करते ही किये हस्ताक्षर

लगातार तीसरी बार भारत के प्रधान मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद, आज, सोमवार को नरेंद्र मोदी द्वारा हस्ताक्षरित पहली फ़ाइल, प्रधान मंत्री किसान निधि के सत्रहवें बैच को जारी करने से संबंधित है। अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने कहा कि नई सरकार का पहला फैसला किसानों के कल्याण के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है और आने वाले समय में सरकार किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और अधिक काम करना जारी रखना चाहती है. मोदी ने रविवार शाम को लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली।

Official WebsiteClick Here
More UpdateClick Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment