7th pay commission: सरकार ने पहली कैबिनेट में DA बढ़ाने का किया ऐलान, इन कर्मचारियों के लिए खुशखबरी

7th pay commission:Lकेंद्रीय कर्मचारी अपने वेतन में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे हैं जिसे महंगाई भत्ता कहा जाता है। इस पर जल्द ही फैसला हो जाएगा। इस बीच, सिक्किम सरकार ने अपने कर्मचारियों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है।

7th pay commission

राज्य सरकार के अधिकारियों ने बताया कि 4 प्रतिशत की इस बढ़ोतरी के बाद सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता बढ़कर 46 प्रतिशत हो गया है। इससे राज्य के खजाने पर इस वित्त वर्ष में 174.6 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। यह बढ़ोतरी 1 जुलाई 2023 से लागू की गई है।

7th pay commission: पहली कैबिनेट बैठक में फैसला

यह फैसला मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग की अध्यक्षता में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में लिया गया है। हाल ही में सिक्किम में नई सरकार का गठन हुआ है, और प्रेम सिंह तमांग लगातार दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं।

7th pay commission: केंद्रीय कर्मचारियों को इंतजार!

नई नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय कर्मचारियों को दूसरी छमाही के लिए महंगाई भत्ते की बढ़ोतरी का इंतजार है। पिछले मार्च में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने महंगाई की भरपाई के लिए केंद्र सरकार के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता (डीए) और पेंशनभोगियों को महंगाई राहत (डीआर) की एक अतिरिक्त किस्त जारी करने की मंजूरी दी थी। इसमें मूल वेतन/पेंशन की 46 प्रतिशत की दर में 4 प्रतिशत की वृद्धि की गई। इस फैसले से केंद्र सरकार के करीब 49.18 लाख कर्मचारियों और 67.95 लाख पेंशनभोगियों को लाभ मिल रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment