Panchayat Sahayak Vacancy 2024: पंचायती राज विभाग में 12वीं पास पंचायत सहायक के 4821 पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी

Panchayat Sahayak Vacancy 2024:पंचायती राज विभाग ने 12वीं पास पंचायत सहायक के 4821 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके लिए आवेदन फॉर्म 15 जून से भरे जाएंगे और अंतिम तिथि 30 जून है।

पंचायती राज विभाग में नौकरी का सपना देख रहे बेरोजगार युवाओं के लिए यह बड़ी खबर है। इस भर्ती के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। भर्ती पंचायत सहायक और लेखापाल सह डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर होगी.

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए यह बड़ी खबर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में रिक्त पदों पर जल्द से जल्द भर्तियां शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इसी कारण, उत्तर प्रदेश की ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर के 4821 पदों पर भर्ती आयोजित की जा रही है। इसके लिए उम्मीदवारों से ऑफलाइन आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन फॉर्म 15 जून से शुरू होंगे और अंतिम तिथि 30 जून तक है।

Panchayat Sahayak Vacancy आवेदन शुल्क

पंचायत सहायक भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। इस भर्ती के लिए सभी वर्गों के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Panchayat Sahayak Vacancy आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु 40 वर्ष तक होनी चाहिए। आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Panchayat Sahayak Vacancy शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और उसी ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए जहां से आवेदन किया जा रहा है।

Panchayat Sahayak Vacancy चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। इसके बारे में अभ्यर्थी विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

Panchayat Sahayak Vacancy 2024 आवेदन प्रक्रिया

पंचायत सहायक और अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को पूरा ध्यान से पढ़ना होगा।

आवेदन फॉर्म में जो भी जानकारी मांगी गई है, उसे सही-सही भरकर देना होगा। सभी आवश्यक दस्तावेजों को सेल्फ-अटेस्टेड करके साथ में लगाना होगा। इसके बाद, नोटिफिकेशन में बताई गई तिथि तक आवेदन फॉर्म को निर्धारित स्थान पर जमा करवाना होगा। आवेदन फॉर्म की अंतिम तिथि 30 जून है, जिससे पहले ही इसे जमा कर देना चाहिए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment