PM Kisan 17th installment Release: प्रधानमंत्री किसान समान योजना की 17वी किस्त जारी, तुरंत करे चेक

PM Kisan 17th installment Release: पीएम किसान सम्मान निधि योजना का 17वी किस्त लॉन्च किया गया है। मोदी सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना का 17वी किस्त जारी किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार सत्ता संभालने के बाद किसानों के हित में पहला बड़ा फैसला लिया है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 17वें किस्त की फाइल पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हस्ताक्षर कर दिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार 10 जून को प्रधानमंत्री पद ग्रहण किया। पदभार संभालते ही उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं बैच की फाइल पर हस्ताक्षर किए और अब किसानों को 2 लाख रुपये की नई खेप जारी की जाएगी, जिसके तहत करीब 20 लाख रुपये आवंटित किए जाएंगे, जिससे देश के करोड़ों किसान को 9.3 करोड़ रुपये का फायदा होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार बनने के बाद पहले दिन ही प्रधानमंत्री किसान योजना पर हस्ताक्षर कर दिये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17वीं खेप जारी करने की फाइल पास कर दी है और अब लाभार्थियों को 17वीं खेप मिलने का रास्ता साफ हो गया है. .

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि के 17 वें बैच को लॉन्च करने के लिए फाइल पर हस्ताक्षर किए, और इस योजना के माध्यम से किसानों को हर साल 6,000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही है लॉन्च किया गया. सभी लाभार्थी किसान आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी स्थिति की जांच कर सकते हैं।

PM Kisan 17th installment Release किस्त चेक करने की प्रक्रिया

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का प्रीमियम सीधे लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर किया जाता है। उम्मीदवार इसे पीएम किसान सम्मान निधि की आधिकारिक वेबसाइट से देख सकते हैं, पीएम किसान सम्मान निधि प्रीमियम सत्यापन प्रक्रिया इस प्रकार है।

  • सबसे पहले आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा
  • और फिर होम पेज पर “नो योर स्टेटस” लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • फिर, उम्मीदवार को अपना पंजीकरण नंबर और कैप्चा कोड भरना होगा और “डेटा प्राप्त करें” पर क्लिक करना होगा,
  • जिसके बाद आपकी भुगतान स्थिति स्क्रीन पर दिखाई देगी, और यदि आपको पंजीकरण संख्या याद नहीं है, तो आप Know पर क्लिक करके इसे पुनर्प्राप्त कर सकते हैं
  • आपका पंजीकरण नंबर, डेटा पर क्लिक करते ही आपको अपनी पीएम किसान सम्मान निधि स्थिति से संबंधित सभी जानकारी स्क्रीन पर दिखाई देगी,
  • जहां आप जांच सकते हैं कि आपको अब तक कितनी किश्तें प्राप्त हुई हैं
  • और यह किस खाते में और किस खाते में जमा की गई हैं। किस्त जारी होने की तिथि.

,

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment