RRB Group D Recruitment 2024: रेलवे ग्रुप डी में 2 लाख 80 हजार पदों पर नई भर्ती, 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती

RRB Group D Recruitment 2024: रेलवे विभाग में ग्रुप डी की भर्ती काफी समय से नहीं निकली है। इसके चलते रेलवे विभाग में ग्रुप डी के कई पद खाली हो गए। इन खाली पदों को भरने की मांग तेज हो गई है. डी रेलवे ग्रुप भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलेगी। 10वीं या 12वीं पास उम्मीदवार डी रेलवे ग्रुप भर्ती के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं। इस भर्ती के बारे में विस्तृत जानकारी यहां दी गई है।

रेलवे विभाग हमारे देश में सबसे अधिक रोजगार देने वाला विभाग है। रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक हजारों युवा ग्रुप IV में भर्ती का इंतजार कर रहे हैं. आपको बता दे कि डी रेलवे ग्रुप भर्ती के लिए नवीनतम अपडेट सामने आ रहे हैं।

RRB Group D Recruitment 2024

रेलवे ग्रुप डी भर्ती रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित की जाएगी। इस भर्ती में संभावित नौकरियां करीब 2 लाख 80 हजार हैं. हालांकि, रेलवे ग्रुप डी की भर्ती को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन नोटिफिकेशन जारी होते ही यह साफ हो जाएगा कि इस भर्ती में कितने पद हैं।

Sarva Shiksha Abhiyan Vacancy 2024: 12वी पास अभ्यर्थियों के लिए शिक्षा विभाग में निकली भर्ती

RRB Group D Recruitment 2024 कब आएगी भर्ती

रेलवे विभाग में काफी समय से ग्रुप डी की भर्ती नहीं हुई थी। इसलिए, रेलवे ग्रुप डी भर्ती अधिसूचना जल्द ही जारी की जा सकती है। उम्मीद है कि आचार संहिता हटने के बाद रेलवे ग्रुप डी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा। इस भर्ती नोटिफिकेशन के जारी होने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी।

RRB Group D Recruitment 2024 पात्रता मानदंड

यह ग्रुप डी भर्ती रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा विभिन्न पदों के लिए आयोजित की जाएगी। इसके लिए योग्यता 10वीं पास होगी। लेकिन कुछ प्रविष्टियों के लिए 12वां स्थान भी योग्य है। रेलवे ग्रुप डी भर्ती अधिसूचना जारी होने के बाद आपको पात्रता के बारे में विस्तृत जानकारी मिल जाएगी।

RRB Group D Recruitment 2024 कितने पदों पर होगी भर्ती

युवाओं द्वारा रेलवे ग्रुप डी भर्ती की मांग काफी तेजी से हो रही है। जानकारी के मुताबिक रेलवे में विभिन्न पदों पर 4,00000 से ज्यादा रिक्तियां हैं. इन रिक्त पदों को भरने के लिए आरआरबी जल्द ही नई भर्ती आयोजित करेगा। इस नई भर्ती से 2 लाख 80 हजार से ज्यादा नौकरियां होने की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment