Reet Latest Update 2024: रीट भर्ती पर हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, उम्मीदवारों के लिए आयी अच्छी खबर

Reet Latest Update 2024: राजस्थान हाई कोर्ट ने रीट भर्ती जुड़ी सभी याचिका को हटा दिया है। इसके अलावा र्रीट भर्ती पर लगाई गयी रोक को भी राजस्थान हाई कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया है। अब जल्द ही राजस्थान मे रीट भर्ती 2024 के लिए 21000 पदो के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा। इस खबर से सभी उम्मीदवार को काफी राहत की सास ,मीली।

रीट भर्ती का मामला 2022 के लेवल 1 के परीक्षा का है। रीट भर्ती 2022 मे लेवल 1 के लिए 21 विवादित प्रश्न उठाये गये थे। निधि चौधरी ओर प्रिंयक शर्मा के सहित लगभग 140 उम्मीदवार ने इन्न प्रश्ननो पर हाई कोर्ट मे याचिका दायर की। अब 2024 मे कोर्ट इस भर्ती पर फैसला जारी कर दिया हो। इस लेख मे हम आपको इस फैसले से जुड़ी जानकारी विस्तारपूर्वक समझाने वाले है। इसलिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

RAS New Vacancy 2024: आरएएस नई भर्ती 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी

राजस्थान हाई कोर्ट ने रीट मामले से जुड़ी सभी याचिका को रद्द कर दिया है। जस्टिस समीर जैन की एकल पीठ ने इसके लिए आदेश दिए हैं। इस आदेश से अब रीट भर्ती के लिए लगभग 21000 टीचर की नियुक्ति हो सकती है। इस से पहले कुछ अध्यापिको को नियुक्त किया जा चुका है। अब इसके बाद रीट भर्ती का फैसला आने के बाद रीट के रिक्त पदो की नियुक्ति की जाएगी।

Reet Latest Update 2024 हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

राजस्थान उच्च न्यायालय ने आरईईटी भर्ती 2022 में लेवल 1 के संबंध में नवंबर 2023 में यथास्थिति का आदेश दिया। इसके बाद, शिक्षकों की नियुक्ति नहीं की गई। इन 21,000 नौकरियों में कुछ शिक्षकों की नियुक्ति भी हो चुकी है. लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नियुक्तियां नहीं की गईं. अब करीब 6,000 शिक्षकों की भर्ती का रास्ता खुल गया है.

याचिकाकर्ताओं ने REET लेवल 1 परीक्षा के प्रश्न पत्र में 21 विवादित प्रश्नों को लेकर याचिका दायर की थी और उम्मीदवारों ने कहा था कि प्रश्न पत्र में इन 21 प्रश्नों में से कुछ प्रश्न हटा दिए गए थे और कुछ प्रश्न बदल दिए गए थे. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने ऐसी किसी भी बात को न मानते हुए सभी याचिकाएं खारिज कर दीं. याचिका हटने के बाद अब जल्द ही सभी टीचर की नियुक्ति की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment